nexmoney se paise kaise Kamaye In Hindi

 Nexmoney se paise kaise Kamaye In Hindi 

आज के इस Post में हम जानने वाले है कि क्या Nexmoney सही Application है और क्या हम इससे पैसा कमा सकते है। 

तो दोस्तो हम आपको बता दे नेक्समनी से आप पैसा कमा सकते है। यह एक रियल कंपनी है इससे हम पैसा कमा सकते है। 


हम आपको बता दे दोस्तो यह Aaplication Play Store से 10 लाख बार Download किया गया है और 24 हजार तक इसका Review दिया गया है। और इस Apps के Reting का बात किया जाए तो इस Apps का रेटिंग है दोस्तो 4.1 जो की काफी बेहतरीन रेटिंग है। अगर यह Application सही नहीं होता तो इसका रेटिंग इतना ज्यादा नहीं होता। 

 Nexmoney का काफी सारी Company से Affiliate है जैसे कि Amazone और Filipkart और Oyo , Mitra  इन सभी कंपनिया और भी Company से इसका Affiliate है 


इस Company को को बहुत सारे Award भी मिले है और Gst नंबर भी है और Register भी है  साप Online चेक कर सकते है। और इसका Certificate भी आप देख सकते है। 


Nexmoney से आप दो तरीको से कमाई कर सकते है। पहला तो कैसे बैंक और दूसरा रेफरल लिंक शेयर। 


1.  Case Back आपको तब मिलेगा जब आप Online किसी Products को खरीदते है या Recharge करते है या Booking या किसी भी तरह का Shopping करते है तो आपको 2 % से लेकर 20 % तक का Case Back देगा। 


2. तरीका है Refral Earning आप Code को जब Refar करते है तो उससे Earning होगी। 


ये Refar काम तभी करेगा जब आपके Refar Code से कोई आदमी Prime Member सिप खरीदेगा तो आपको Refral कमाई होगा। 

1st Level 

जैसे कि आप नीचे देखे :-  1 Refar करते है तो आपको 300 रुपया मिलेगा

                                     5 Refar करते है तो आपको 1500 रुपया मिलेगा। 

2 nd Level

जब आप किसी के पास भेजे होंगे वो किसी और के पास रेफर करेगा तब आपको 

 1 Refar का 25 रुपया मिलेगा। 

आप नीचे फोटो के देख सकते है। इसमें आपका जितना रेफरल कोड रेफर होगा उतना ज्यादा कमाई होगा। 



तो चलिए हम जानते है कि हम लोग इसमें Account को कैसे Create कर सकते है। और इसका पूरा Progress क्या होता है। 

  • तो सबसे पहले आपको Play Store में जाना है फिर आपको Search करना है Nexmoney जैसे ही आप Search करेंगे तो आपके सबसे ऊपर वाले Application को डाउनलोड कर लेना है। या यहां Download पे क्लिक कर के Direct डाउनलोड भी आप कर सकते है।

  • फिर आपको Application को Open करना है। फिर आपको New Account Create करने के लिए आपको Sing Up पे आप Click करेंगे। 

और किसमें आपको क्या डालना है आप नीचे देख लीजिए। 

1. Refral Code :- ranjitrps

2. Mobail Number :- Your Mobail Number

3. Email :- You Email

4. User Name :- Short User Name 

5. Full Name :- You Full Name as Pan Card

6. Create Password :- Ex - Best@123

7. I Accept Term and conditions :- Chek Box


फिर आपको Sing Up पे आपको Click करना है। फिर आपके Mobile Number पे एक OTP Send किया जाएगा। फिर आपको Otp को उसमे डाल कर SUBMIT पे क्लिक करना है। 

फिर आपका रजिस्ट्रेशन Succsefull हो जाएगा। फिर आपको Log In पे Click करना होगा। फिर आपको User Name और Password को डालना होगा फिर आपको Log In कर लेंगे। 



जब आप Login कर लेंगे तो आपको सबसे पहले Plan को Upgred करना  होगा तो आप Plus के Icon पे Click करेंगे फिर आपको उसमे Upgred का Option मिलेगा उसपे आप Click करेंगे। 



प्रीमियम मेंबर शिप  लेने के लिए आपको 1500 प्लस 270 Gst 1770 रुपया आपको देना होगा। जिसमे आपको 1500 Reward Coin मिल जाएगा जिसको आप Recharge या Shopping सभी चीजों पर आप इस्तेमाल कर सकेंगे। 



Upgred करने के लिए आपको PAN CARD और ADHAR CARD का NUMBER डालना होगा  और एक NOMEENI का नाम और NOMEENI RELATION  और AREA PIN CODE डालना होगा। और TERM को ACCEPT करना है फिर आपको UPGRED NOW पे क्लिक करना है। 


Plan को Upgred करने के लिए आपको उसमे Balance Add करना होगा। जिसको आप Credit Card या Debit Card या Peypal या Net Banking से आप Balance को Add कर सकेंगे। अगर आप PayPal Account से करेंगे तो आपको कुछ Discount मिल जाएगा। 


How To Create PayPal Account | PayPal Account Kaise Banaye


 फिर आपको देख लेना है कि आप क्या चीज से Payment करना चाहते है उसको आपको Select कर लेना है जैसे कि हम Debit Card से करना चाहते है तो आपको Card को Select करना है  फिर आपको Card का Number और Expairy Month Year डाल देना है और Cvv नंबर डाल कर  आपको Pay  करना है। उसके बाद Bank के तरफ से आपको एक OTP Send किया जाएगा उसको आपको डाल कर पेमेंट कर देना है। 


Payment करते ही आपका Payment Succsefull हो जाएगा और आपका Account Upgrade हो जाएगा। ये Upgred प्लान लाइफ टाइम के लिए रहेगी। जब तक एक Aaplication चलेगा तब तक आपकी ये प्लान रहेगी। 



अपग्रेड प्लान करने के बाद आपको KYC करना होगा। काईसी करने के लिए आपको ऊपर तीन लाइन पर Click करना है। फिर आपको Update Your KYC पे आप क्लिक करेंगे। फिर आपको Pan Card का नंबर डालना होगा और आधार कार्ड का नंबर डालना होगा। फिर आप Pan Card का Front और Back Side का  Photo Upload करना होगा। चाहे तो आप आधार कार्ड का भी कर सकेंगे। 

फिर आपको Upload KYC पे क्लिक करेंगे तो आपका KYC हो जाएगा। जिसमे तीन से चार घंटे का टाइम लगेगा फिर आपका KYC कंप्लीट हो जाएगा। 


जब आपका KYC  हो जाएगा।  फिर आप Nexmoney का इस्तेमाल कर पाएंगे। 


यहां से अगर आप शॉपिंग करते है तो आपको बीस पतिशत तक का डिस्काउंट दिया जाएगा। जैसे कि अगर आप Filipkart से शॉपिंग करेंगे तो आपको 20 पतिशात का कैश बैक मिलेगा। आप किसी भी ऑनलाइन साइट से यह शॉपिंग कर सकेंगे। 


आपको Premium Member Ship  लेके के बाद आपको 1500 का Reward Coin मिलेगा उसको आपको चेक करने के लिए। आपको प्लस के आइकन पर क्लिक करना है फिर आपको उसमे एक Option मिलेगा Point Reward उसपे आप क्लिक कर के देख सकते है। 

फिर आपको Plus के Icon पे Click कर के Pin को बनाना होगा आपने वॉलेट के लिए। तो आपको Generet Pin पे क्लिक करेंगे। फिर आप एक Pin को Set करेंगे फिर आपके पास एक Otp को सेंड किया जाएगा उसको आप डाल देंगे फिर सबमिट पर क्लिक करेंगे तक पिन सेट हो जाएगा। 


फिर आप वॉलेट पे क्लिक करेंगे तो आपसे आपका Wallet Pin मांगा जाएगा। तो आपको   वॉलेट पिन डाल देना है फिर वॉलेट ओपन हो जाएगा। फिर आप वहा पे सभी ट्रांजैक्शन को देख पाएंगे और आप Add Money पे Click कर के और भी Money को Add कर सकेंगे। 


फिर आपको Recharge करने के लिए आप रिचार्ज पे Click कर के किसी भी चीज का Recharge कर सकेंगे जिसमे आपको 2 प्रतिशत का Case Back दिया जाएगा। 


यहां और बिल का पेमेंट कर सकेंगे। 

1. गैस बिल

2. बिजली बिल

3. पानी बिल

4. केवल टीवी

5. एजुकेशन फी

इत्यादि सभी का पेमेंट कर पाएंगे। और सभी पे आपको कैसे बैंक मिलेगा। 



तो आप यहां से Recharge कर के Case Back से कमाई कर सकते है। और आप रेफर लिंक को भी Share कर के आसानी से कमा सकते है। तो यही है पूरा प्रोग्रेस Nexmoney का जिसको आप इस्तेमाल कर सकते है। 




 






Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url