10 Best Blogging Profitable Niche Ideas 2021 ब्लॉग की टॉपिक पर बनाए।

 10 Best Blogging Profitable Niche Ideas

Best Blogging Profitable

हाय Frends आप सभी कैसे है, मैं आशा करता हूं कि आप सभी ठीक होंगे। 

तो आज के इस Post में हम आप लोगो को बताने वाला हूं कि आप लोग अगर Blogging करना चाहते है। तो 10 ऐसे Nich जिसपे अगर आप काम करते है। तो वो Blog जरुर Rank करेगा। जो Nich मैं बताने वाला हूं। उसमे आप लोगो को ज्यादा S E O  नहीं करना पड़ेगा। और रही बात Google Adsens की तो आपको जो Nich मैं बताने वाला हूं उसपे आपको Adsens का Approvd जरूर मिलेगा।


जैसा कि आप लोगों को पता ही है कि आज कल के टाइम में Blog को रैंक कराना कितना जायदा मुश्किल है। क्योंकि काफी कॉम्पटीशन बढ़ गया है। जिसके वजह से अभी Blog को Rank में लाना बहुत ज्यादा मुश्किल हो चुका है।


लेकिन कुछ इसे Topic है जिसपे अगर आप Blog को Create करते है तो जरूर रैंक करेगा। क्योंकि अभी उसपे कॉम्पटीशन ज्यादा नहीं है। मैं इस लिए आपको लोगो को बता रहे है  कि मै खुद ही कुछ टॉपिक पे काम किए है, तो सही रिजल्ट मिला है।


तो सबसे पहले आपको लोगो को इसमें से चुनना है कि आप लोग किस Topic पे काम करना चाहते है। में कहूंगा कि आप लोग जिसमे ज्यादा जानते है उसी टॉपिक पर Blog को बनाइएगा।


तो आइए जानते है। कि आप लोगो को किस Nich पे काम करना चाहिए। जो अभी के समय में काफी ज्यादा Serach में है। और जल्दी है Rank करेगा।


#1 - सबसे पहला जो टॉपिक आता है फ्रेंड्स वो है। WhatsApp Group Link

WhatsApp Group Link


क्या आप सभी को पता है Frends की अभी के टाइम में काफी लोग। वॉट्सएप के ग्रुप का इस्तेमाल कर रहे है और Intrnet पे Serach भी कर रहे है। जैसे कि स्टडी ग्रुप, न्यूज ग्रुप, वीडियो ग्रुप, इस तरह बहुत सारे लोग सर्च करते है।


तो आप लोगो को उसपे Blog को जरूर से जरूर बनना चाहिए। अगर आप लोग इस तरह के Site को बनाते है तो आप लोगो को ज्यादा कंटेंट डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बस आप लोगो को कहीं से Group का लिंक लाना है। और उसका नाम लिखना है और ग्रुप का लिंक दे देना है।



इंटरनेट पे बहुत सारे आपको WhatsApp Group मिल जाएंगे। बस आपको थोड़ा बहुत Post को लिखना है। Group के Name और जो भी डिटेल देना है वो देना है। फिर आप लोगो को ग्रुप का नाम देना है और लिंक वहा दे देना है।

Group Name :-

Study Group
• News Group
• Pubg Group
• Free Fire Group
• Education Group
• Funny Group
• Video Group
• Etc


और रही बात Google Adsens की तो आपको दोस्तो इसके जरूर Google Adsens का तो आपको इसके अप्रूवल जरूर मिलेगा। इसमें कोई टेंशन लेने वाली बात नहीं है। बस आप लोगो को अच्छा से अच्छा कंटेंट डालना है। ये नीच जल्दी ही गूगल में रैंक कर जाएगी।


#2 - अब दूसरे नबर पर आती है। Game Download Site

Game Download

जैसे कि आप लोगो को पता है Frends अभी के Time में Game काफी ज्यादा चल रही है। आप लोग हम जगह देख सकते है। कि हर बंदे Game खेल रहा है आज कल तो फ्रेंड्स अगर आप Gaming में बारे में थोड़ा बहुत जानते है तो आपको जरूर गामिंग का Site Careat करना चाहिए।

और आप लोगो को ज्यादा Artical को दुढ़ना भी नहीं पड़ेगा क्योंकि मार्केट में काफी सारे Games है। तरह तरह के जिसको आप इस्तेमाल कर के Blog को Bild कर सकते है।

इस तरह की Site Ko  आप बहुत जल्द AdSense का Approvd ले सकते है। इसमें आपको करना क्या आपको किसी Game को चूज करना है फिर आपको उसके बारे में बताना है। फिर आपको Game का Download Link दे देना है।

Game का साइट आपको Rank करने में ज्यादा मेहनत नहीं लगेगा। आप लोग इसको जल्द ही Rank करा पाएंगे।


#3 अब तीसरे नंबर पर आता है। सरकारी जॉब को लेकर


आप लोगों को पता है Frends अभी Job को लेकर कितना ज्यादा अफरा तफरी है। तो आप लोग अलग अलग राज्य से होंगे तो आपके राज्य में न्यू Job का वैकेंसी जब भी आता है तो आप लोग उसका Update दे सकते है। जो कि बहुत जल्द ही Rank कर जाएगा।

क्योंकि आप लोगो को पता है दोस्तो अगर आपके Site पे एक बार कोई आ जाता है और उसको अच्छा Job का Information पता चल जाता है तो जरूर आपके साइट पर आ कर पता करेगा। तो ये साइट बहुत जल्द Rank करेगा। 

और बात रही दोस्तो इसके Addsen Approvd की तो दोस्तो आप लोगो को इसके बहुत जल्दी ही Adsens का Approvd मिल जाएगा। तो आप लोग इसके Site को Create जरूर करे।


#4 तो दोस्तो जो चार नंबर पर आता है - Motivation Blog Site

Motivation Story

आप लोगो पता है Motivation साइट आज कल के टाइम मद काफी ज्यादा रैंक कर रहा है। क्योंकि आज कल हर लोग Motivation Story पढ़ना पसंद कर रहा है। तो अगर आप लोग Motivation Story को लिखना पसंद करते है तो आप लोगो को Motivation Story पर Website जरूर बनना चाहिए।

उसपे आपको Rank करने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि इसका Serach रोज बहुत ज्यादा होता है। बस आपको अच्छा अच्छा Motivation Story को लिखना है। ताकि कोई एक बार आता है आपके Site पे तो वो दुबारा आपके Site पर जरूर आए।

आप Motivation Story को कोई बुक से भी लिख सकते है। लेकिन आप अपने हिसाब से लिखेंगे तो बहुत अच्छा रहेगा। क्योंकि वो आर्टिकल नया रहेगा और Google में ज्यादा Rank करेगा। तो अगर आपको Motivation Story लिखना पसंद है तो आप इसके जरूर Site ko बिल्ड करे। आपको इसके अच्छा खासा रिजल्ट मिलेगा।

और बात रही इसके Google Adsens की तो दोस्तो आपको इसके Google Adsens बहुत जल्द ही आपने Approvd दे देगा क्योंकि आप खुद से Motivation Story को लिखेंगे तो नया होगा। कहीं से कॉपी नहीं होगा। और गूगल एडसेंस जल्दी ही अप्रूवल दे देता है। अगर कोई नया को लिखता है कहीं से कॉपी नहीं करता है तो।


#5 अब पाच नंबर पर अता है। Relationship Blog Site

Relationship Artical

अगर आप Relationship को समझते है अच्छा से और आप उसपे आर्टिकल लिख से है तक आपको Relationship पे वेबसाइट कि जरूर बिल्ड करना चाहिए। क्योंकि आज कल काफी ज्यादा सर्च होता है। कि रिलेशन को कैसे बचाए, रिलेशन को कैसे बनाए रखे, Relationship क्यों Broken है, रिलेशन को कैसे अच्छा बनाए रखे, इस तरह  के आर्टिकल बहुत ज्यादा सर्च होते है।

तो आप लोग को अगर थोड़ा बहुत Relationship के बारे में जानकारी तक आप लोग को उसपे जरूर साइट को बिल्ड करना चाहिए। अगर आप लोगो को इसके जानकारी नहीं है तो आप लोग कही और सर्च कर सकते है या किसी का हेल्प के सकते है। कि Relationship को कैसे बनाए रखे। और भी जो रिलेशन में आता है।

उसके आप लोगो आर्टिकल लिखने के लिए ज्यदा कुछ नहीं चाहिए बस थोड़ा बहुत टॉपिक चाहिए। आप लोग थोड़ा थोड़ा टॉपिक को लेकर बहुत बडा बड़ा आर्टिकल को लिख सकते है। और रही बात इसके Google Adsens की तो दोस्तो आप जब अच्छा और बड़ा बड़ा आर्टिकल को लिखोगे तो आपको Google जरूर Approvd जरूर देगा।

इसके आप लोग अभी हिंदी में आर्टिकल को लिखते है तो बहुत जल्द Rank करेगा। क्योंकि इसके अभी काफी कम कॉम्पटीशन है। तो आप इसके जरूर वेबसाइट को बनाएं।


#6 अब जो छठे नंबर पर अता है वो है। Blogging Advance

तो आपको पता है जितना ये सब चीजों का Serach है उतना है Blogging कैसे करे इसका Serach है। तो आप सोच रहे हैं कि उसपे तो बहुत सारे आर्टिकल पड़े है Site पे तो दोस्तो जरूर नहीं की आप लोग ये ही बताए कि Blog को कैसे बनते है। Blog का Design कैसे करते है। इसमें आपको बहुत सारे टॉपिक मिल जाएंगे आपको उसमे किसी एक को चुन लेना है और उसके आपको काम करना है।

जैसे कि आप लोग Blogger का Free Template का साइट बना सकते है। या WordPress  थीम का साइट Create कर सकते है। और भी Blogging में बहुत कुछ जाता है। तो आपको अगर इसमें जानकारी  है तो आपको इसके जरूर Site Bild करना चाहिए। अगर आपको इसमें थोड़ा बहुत जानकारी तो आप कुछ Advance में जानकारी दे सकते है। जो कि पहले से साइट ले ना हो।

इस Topic पर हर रोज काफी ज्यादा Search आती है। तो आपको उसपे जरूर Site Bild करना चाहिए। और इसके तो आपको AdSense का भी Approvd जल्द ही मिल जायेगा। और आप पहले से जानते है Blogging तो आपको तो पता ही होगा कि कैसे Google से Approvd ले सकते है।


#7 नंबर पर जो आता है। वो है. Cooking Blog Site

Cooking Blog


तो फ्रेंड्स आप सभी को पता है कि आज कल कई तरह के Cooking बन रही है। तो आप लोगो को अगर Cooking आता है। तो आप लोगो को कुछ नया चीज को बना बना कर  सीखना चाहिए। क्योंकि आज कल लोग आपने घर से दूर जा रहे है तक उन लोगो को खाना बनाने नहीं अता है तो वो लोग Intrnet पर ही Search करते है।

अगर आपको अच्छा खासा खाना बनाने आता है तक आप कुछ नया बनाए और सिखाइए। क्योंकि ऐसे भी आर्टिकल बहुत जल्दी Rank कर जाता है।

आब रही बग इसमें आपको Google का Approvd मिलेगा की नहीं। तो दोस्तो आपको कूकिंग Blog पे भी बहुत तेज़ी से Approvd Le सकते है। कोई परेशानी नहीं है होगी।


#8 नंबर पर जो आता है। वो है. Fitness Blog Site

तो Friends आप लोगो की पता है कि आज कल लोग कितना ज्यादा आपने Fitness पर ध्यान रख रहे है। तो आपको Fitness के बारे में थोड़ा बहुत जानकारी है तक आपको उसपे Website जरूर बिल्ड करना चाहिए।

आज कल हर नवजवान चाहता है कि उसका Fitness सही हो। और Intrnet कर Serach करता है। तो अगर आप इसके Website को बिल्ड करते हैं तो रैंक होने का ज्यादा चांस रहता है।

अगर आप Fitness का हिंदी में Blog को चालू करते है तो जल्दी है Rank होगा। क्योंकि अभी हिंदी में ज्यादा कॉम्पटीशन नहीं है।

और उसके भी आप अच्छा आर्टिकल लिखते है तक आपको AdSense का Approvd मिल जाएगा।


#9 अब जो नवे नंबर पर आता है। career Blog Site

अगर आपको career के बारे में थोड़ा बहुत जानकारी है तक आप career पे जरूर साइट को बिल्ड कर सकते है। क्योंकि इस तरह का भी Artical का बहुत ज्यादा Serach है Google में। career को लेकर।

रही बात इसमें Topic कि तो आप उसमे डाल सकते है कि 10th पास के बाद क्या करे 12th के बाद क्या करे। आप इसे इसे टॉपिक को सर्च कर के आर्टिकल को लिख सकते है। ये सब पोस्ट बहुत ज्यादा सर्च किया जाता है।

तो आपको अगर career के बारे में थोड़ा बहुत जानकारी है तो आप जरूर साइट को बनाए। और इसके भी Google Approvd दे देता है।


#10 अब जो दास्वे नंबर पर आता है। Product Review Blog Site

आज कल बहुत सारे Amazon और Filipkart पर Product सेल हो रहे है। तो आपको करना क्या किस भी Product की चुनना है और आपको उसका पूरा डिटेल में बताना है। इस तरह से आपको कोई Topics दूढ़ना नहीं पड़ेगा।

बस आपको Product को चूज करना है। और उसके बारे में पूरे तरह जानकारी को बताना है। क्योंकि आज कल बहुत सारे लोग Online ही Product को खरीद रहे है   तो खरीदने से बहले उसका जानकारी ती जरूर लेना चाहेंगे कि किस Product में क्या क्या मिलता है।

और इसमें आपको ज्यादा फ्यादा होगा इस लिए कि आप जो भी Product का रिव्यू करते है उसका Affiliate लिंक देते है। और वहा से जानकर अगर लोग Product को खरीदते है ती आपको कुछ कमीसन भी मिल जाएगा। और आप AdSense का भी इस्तेमाल कर के अच्छा खसा कमाई कर सकते है।


Also Read

MPL Se Paisa Kaise Kamaye 20

Free web hosting and domain 


तो फ्रेंड्स ये रहा कुछ Topics जिसमे से आप एक किसी टॉपिक पर Blog को सुरुआत कर सकते है।


आप Blog को बनना नहीं जानते हैं तो आप Google में Search कर के देख सकते है। काफी सारे Artical आपको मिल जाएंगे कि Blog कैसे बनाया जाता है। बस आपको Blog बनाए के लिए एक Domain कि जरूरत पड़ेगी। और Hosting की अगर आप Domain, Hosting के बारे में नहीं जानते है कि Domain और Hosting क्या होता है। तो आप इसको भी Google में पहले Serach कर के देख सकते है। कि Domain और Hosting क्या होता है। लेकिन हम आपको कुछ Short तरीका से बताते है।


Domain क्या है ?


- Domain होता है एड्रेस जिसपे आप आपने Blog का Create करेंगे। जैसे कि आप अभी Artical को पढ रहे है ये बी किसी Address पर ही काम कर रहा है। जैसे कि आपका Website नाम ही हो गया ( www.bihariartical.in)


Hosting क्या है ?


hosting वो चीज है जिसमे आप जो भी Post की लिखेंगे वाह कर Store होगा। जैसे कि आप लोग घर को बनाते है। आपने रहने ये लिए ऐसे ही Hosting है जिसमे आप अपने Post को रख सकते है।

Doamin और Hosting अगर आप साल भर के लिए खरीदते है तो आपको कम से कम 3 हजार तक लग ही जाएगा।

और अगर आप Free में Blog की बनना चाहते  तो आप Free में भी Blog को बना सकते है। उसके लिए आपको Blogger पर जाकर Site Create करना पड़ेगा। अगर आपको पता नहीं है Blogger कर Site को कैसे बनाते है ती आप Google Me Search करे आपको बहुत सारे Artical मिल जाएंगे जिसको आप पढ के आसानी से Blogger पे आपने साइट बना सकते हैं।


कुछ Short तरीका हम आपकी बताते है की आप कैसे Blog को Free में बना सकते है

• गूगल ने सर्च करना है ब्लॉगर
• फिर आपको सबसे ऊपर वाले साइट को ओपन करना है।
• फिर आपको क्रिएट ए ब्लॉग पे क्लिक करना है।
• फिर आपको आपने गूगल अकाउंट को सेलेक्ट करना है।
• फिर आपको ब्लॉग का टाइटल देना है।
• फिर आपको ब्लॉग का एड्रेस देना है।
• फिर आपको डस्पले नाम देना है।
• फिर आपका ब्लॉगर तैयार ही जाएगा


ये को आप Blogger कर Site को Cereat करेंगे उसमे आपको Domain और Hosting फ़्री में मिलेगा। क्योंकि वो Google का Platforms है। इसी लिए आपको वो Domain और Hosting फ़्री में देता है। बाकी जानकारी आप Blogger के बारे में Artical को पढ के जानकारी ले सकते है।


तो दोस्तो हम आशा करते है आपको थोड़ा बहुत जानकारी उस Blog से जरूर मिला होगा। धन्यवाद। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url