Blog me kitne view par paise milte hai , Blog Se Kaise Kamaye ?

 Blog me kitne view par paise milte hai

Blog me kitne view par paise milte hai , Blog Se Kaise Kamaye ?


Blog me kitne view par paise milte hai, -

 आज हम बात करने करने  वाले है की आप लोग ब्लॉग से कितना  कमा सकते है।

तो दोस्तो आप सभी को पता है कि अगर कोई Blogging Fild में आना चाहेगा तो सबसे पहले वो सोचेगा की क्या हम सच में Blogging से कमा सकते है। और कितना तक कमा सकते है। और कितने दिन में कमा सकते है। तो यही सब बातो को आज हम बताने वाले कि आप Blog से कितने कमा सकते है। और किन कीन तरीको से कमा सकते है।


तो दोस्तो आगर आप Blog बनना चाहते है या सोच रहे है। तो आपको Blog जरूर बनना चाहिए। अगर आप सोच रहे है कि आप Blog कि बना कर तुरंत कि इससे इनकम करने लगेंगे तो ये नहीं ही सकता है। अगर आप Blog से कामना चाहते है तो आपको इंतजार करना पड़ेगा। और मेहनत भी आपको करना पड़ेगा।

 

हम आपको बता दे दोस्तो आपको Blog से इनकम भले कि थोड़ा लेट होगी लेकिन अगर आप मेहनत करते है तक आपको Income जरूर होगी। और थोड़ा बहुत आपको इंतजार करना पड़ेगा।


Blog me kitne view par paise milte hai , Blog Se Kaise Kamaye ?


तो देखिए दोस्तो अगर आप Blog को Start करना चाहते है तो आप सोचिए मत की हम अब करेंगे इस दिन से करेंगे। अगर आपके पास कुछ अलग टैलेंट है और आप Blog पर कुछ कर के दिखाना चाहते है। तो आप ये मत देखिए कि वो Blog से इतना कमाता है। आप सिर्फ़ आपने Blogging Start कीजिए और सुंदर सुंदर कॉन्टैक्ट को डाला कीजिए।


 अगर आपके Contant में दम होगा तो आपको गूगल खुद रैंक करेगा। रहा बात कि आप अगर Blogging नहीं जानते है कि कैसे Start किया जाता है तो आप Google में Search कर के पढ सकते है आपको बहुत सारे आर्टिकल मिल जायेगे जिसको आप पढ के आसानी से Blog को बना सकते है।



अब रहा बात कि क्या हम फ़्री में ब्लॉग को बना सकते है ? Kya Ham Free Me Blog Bana Skate Hai ?


तो दोस्तो देखिए आप फ़्री में Blog को बना सकते है लेकिन वो Blogger  के साइट पे चलेगा। आप अगर 500 रुपया खर्च करेंगे तो आपके साइट आपके एड्रेस पे चलेगा। 500 रुपया लगा कर सिर्फ आपको Domain को खरीदना है। उसको आपको Blogger से कनेक्ट कर देना है। फिर आप आपने Blogger साइट पर ही आपने Blogging स्टार्ट कर सकते है।


अगर आपके पास 3000 रुपया के आस पास है तो आप आपने Blog को WordPress पे बना सकते है।


अब आप सोच रहे होंगे कि क्या Blogger सही नहीं है। कि हमें WordPress पे Blog को बनना चाहिए। तो दोस्तो देखिए एक तरह से Blogger भी काफी सही है लेकिन आपको हम बता से दोस्तो WordPress में काफी फीचर को दिया जाता है। जिससे आप आपने ब्लॉग पोस्ट काफी तेज़ी से रैंक करा सकते है।


अगर आपके पास ज्यादा रुपया नहीं है तो आप अभी Blogger पर ही साइट को बनाए और बाद में फिर जब आपके पास रुपया हो जाता है तो आप आपने साइट को WordPress पर सिफ्ट कर दे।


ब्लॉगिंग से पैसे कितने दिन में आते है ? Blogging Se Paisa Kitne Din Me Aate Hai ?


तो देखिए दोस्तो आपको ब्लॉगिंग से पैसा कब मिलेगा आपके ब्लॉग रैंकिंग पर निर्भर करता है। लेकिन कम से कम आपको साल भर लग है जाएगा आपको आपने ब्लॉग को रैंक करने में। तो देखिए Blog को रैंक करने के लिए आप अगर कहीं और से ही कॉपी कर के पोस्ट को लिखते है तो आपका ब्लॉग कभी रैंक नहीं करेगा। आपको अच्छे कंटेंट को लिखना पड़ेगा। तभी आपका ब्लॉग रैंक करेगा,


Blog me kitne view par paise milte hai , Blog Se Kaise Kamaye ?


अब आप सोच रहे होंगे कि क्वालिटी कंटेंट कैसे लिखे ? Quality Contant Kaise Likhe ?


तो दोस्तो आप जिस भी कैटेगरी का कंटेंट को लिख रहे है। वैसा ही कंटेंट को आप गूगल में सर्च कर के उस पोस्ट को देख सकते है। कि वो बंदे कैसे लिखा है कंटेंट को आपको उसको पड़ना है और देखना है कि ये कैसे लिखा की इसका कंटेंट रैंक कर रहा है। और आपको कोशिश करना कि आपका कंटेंट उससे बेहतर हो तभी आपका ब्लॉग रैंक करेगा। आपको ब्लॉग को लिखने के लिए कहीं से कॉपी नहीं करना है। लेकिन आप देख सकते है कि वो कैसे लिखा है। आपको आपने तरीके से लिखना है कंटेंट को। तब जा कर आपका ब्लॉग रैंक करेगा।


आब आप सोच रहे होंगे कि हमारे ब्लॉग पर ट्रैफिक कब से आना सुरु होगा ? Blog Par Traffic Kab Aana Shuru Hota Hai ?


तो दोस्तो हम आपको बताता से कि आप जब ब्लॉग कि बनंएगे उसके 1/2 महीने बाद से ट्रैफिक थोड़ा थोड़ा आना सुरु होगा। अगर आप पूरे सही तरीके से कंटेंट को लिखते है। कहीं से कॉपी नहीं करते है तो नहीं तो थोड़ा बहुत टाइम लग ही सकता है।


अब आप सोच रहे होंगे कि ब्लॉग से कितने तरीको से हम कमा सकते है ?, Blog Se Kitne Tariko Se Kama Sakte Hai ?


तो देखिए दोस्तो आप ब्लॉग से बहुत तरीको से कमा सकते है


• सबसे पहला तरीका है Google AdSense - ये सबसे आसान तरीका है ब्लॉग से पैसा कमाने का आपको गूगल एडसेंस का अप्रूव्ड मिल जाता है तो सबसे बेस्ट और सही तरीका है लेकिन आपको इसके नियमो के अनुसार ही चलना  पड़ेगा। तभी आप कमा सकते है गूगल एडसेंस से।

• दूसरा तरीका है  Affiliate Marketing - के द्वारा इस तरीके से भी आप ब्लॉग से पैसा को कमा सकते है। अगर आपके ब्लॉग पे सही ट्रैफिक आ जाता है तो

• तीसरा तरीका है Sponser Post - तो देखिए दोस्तो आप ब्लॉग पे स्पॉन्सर पोस्ट से कमाई कर सकते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए दोस्तो स्पेंसर आपको थोड़ा लेट मिलेगा जब आपके ब्लॉग पर अच्छा खसा ट्रैफ आना सुरु हो जाएगा तब आपको स्पॉन्सर मिलना सुरु होगा। तो आप स्पॉन्सर से भी कमाई कर सकते हैं

• चौथा तरीका जो है  Blog Link Insert करना - आप आपने ब्लॉग में किसी लिंक को डाल कर के पैसा कमा सकते है। इसमें होता कहा कि अगर आपका कोई पोस्ट है और कोई नया ब्लॉग बनाया है और आपके हक टॉपिक पर है उसका ब्लॉग और आपको बोलता है कि आप मेरे ब्लॉग का लिंक आपने पोस्ट में इंसर्ट कर दीजिए तो फिर आपको उसका चार्ज देगा। जो कि स्पॉन्सर के है बराबर होता है। जिससे आपको उससे भी अच्छी खासी कमाई हो जाती है।


लेकिन दोस्तो हम आपको बता कि आप ये चिजो को तभी कर सकते हैं जब आपके ब्लॉग कुछ सही ट्रैफिक आना चाहिए। अगर आपके ब्लॉग पे कुछ सही ट्रैफिक आने लगता है तो आप इस सभी चीजों से कमाई कर सकते है। 


अब बात करते हैं दोस्तो आप ब्लॉग से कितना कमा सकते है ?, Blog Se Kitna Kama Sakte Hai ?


तो देखिए दोस्तो आप ब्लॉग से कितना कमा सकते है ये आपके ट्रैफिक पर निर्भर कारण है की आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक कितना आ रहा है। अगर आप एफिलिएट का लिंक लगाते है और 1000 -2000 का ट्रैफिक आ जा रहा है तो आपको ठीक था कमाई हो जाएगा। या आप गूगल एडसेंस का भी एड्स कि लगा कर कमाई कर सकते है।


अगर आपका ब्लॉग 1 साल 2 साल का हो जाता है और आप लगातार काम करते है। तो आपको 1000 डॉलर का तो महीना कमा ही लेंगे। ये निर्भर करता है आपके मेहनत पर और आपके ब्लॉग ट्रैफिक पर।


तो दोस्तो अगर अला ब्लॉग बनना चाहते है और सोच रहे है तो आप सोचिए नहीं अगर आपके पास टैलेंट है तो आप ब्लॉग को आज ही सुरु करिए और अपने टेलेको को दिखाए।


और आपने से कंटेंट को लिखिए कहीं से भी कॉपी मत कीजिए आप ब्लॉग ओरिजिनल होगा तो जल्द ही रैंक करेगा जर आप अच्छी कमाई कर पाएंगे।



जब आपके ब्लॉग रैंक करेगा और अच्छा ट्रैफिक आ जाएगा तो, आप अभी से शुरू करे ब्लॉगिंग, अगर आपको ब्लॉग बनना नहीं आता है तो आप गूगल में सर्च कर सकते है आपको बहुत सारे आर्टिकल मिल जायेगे को जिसको आप पढ कर के आसानी से ब्लॉग को क्रिएट कर सकते है।



तो दोस्तो हम आशा करते है आपको ये बलोग से थोड़ा बहुत जानकारी जरूर मिली होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमें कॉमेंट जरूर काम के बताए। धन्यवाद्'''

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url