New YouTube Big Update | YouTube Silver Play Batton

 New YouTube Big Update | YouTube Ka Naya Bada Update 2020 | Ab YouTube Silver Play Batton Kisko Kisko Dega

YouTube New Big Update


सो हाय दोस्तो आप सभी कैसे है। हम आशा करते है कि आप सभी ठीक ही होंगे। 


सो दोस्तो आप सभी को पता है अभी - अभी YouTube का New बड़ा Update आया है जो काफी। बड़ा update है। आप सभी जान कर हैरान हो जाओगे। 


क्या आपको पता है। आप जब YouTube पर आते है तक आपका भी बहुत सपना होता है कि हमें भी Silvar Play Batton मिलेगा। लेकिन दोस्तो आज का जो Update है काफी दुखी करने वाला Update है। 


तो दोस्तो हम आपको बता दे की अगर आप Youtube पे है तो अब आपको YouTube पे आच्छ खासा पहचान बनना बहुत ज्यादा जरूरी है। नहीं तो आपका सपना टूट सकता है। एक YouTuber बनने का। 


तो आइसा क्यों बोल रहे है हम आपको आइए जानते है। 


तो Dosto हम आपको बता दे जो YouTube के तरफ से नया Update आया है उसमे आपको Silvar Play Batton तभी मिल सकता है जब आप अच्छा सा YouTube पर पहचान बाएंगे नहीं तो आपको YouTube Play Batton नहीं देगा। 

YouTube New Update


अगर आप YouTube Play Batton नहीं जानते तो हम आपको बता दे दोस्तो की Youtube play Batton क्या होता है। 


How To YouTube Silvar Play Batton ?


तो दोस्तो जब आप यूट्यूब पे काम करते है और आपका यूट्यूब चैनल पर 1 लाख Subscriber पूरा हो जाता है तो आपके पास YouTube अपने तरफ से एक एक गिफ्ट भेजता है जो Silvar Play Batton होता है और जब आपके चैनल पर 10 लाख Subscriber पूरे होता है तब आपको YouTube Gold Play Batton मिलता है, फिर जब आपके 100 लाख सब्सक्राइबर पुगता है तब Dimand Play Batton भेजता जो कि  काफी आचछा लगता है। जिससे YouTube पे जो व्यक्ति काम करते है उन्हें सिल्वर प्ले बैटन मिल जाता है तो काफी उत्साह होती है और काम  करने का मन करता है । एक तरह से आप जानिए की आपको एक पहचान मिलता है कि आप YouTube पे काफी अच्छा से अपना पहचान बना रहे है। 


  • तो दोस्तो आप सोच रहे होंगे कि अब क्यों नहीं मिलेगा। 


तो दोस्तो हम आपको बता दे की यूट्यूब पे अभी भी प्ले बैटन मिलेगा लेकिन जो YouTuber  आपने अच्छा यूट्यूब चैनल पर ब्रांड पहचान बनाएगा उसी को यूट्यूब सिल्वर प्ले बैटन भेजेगा। 


  • अब आप सोच रहे होंगे कि आइसा क्यों कर रहा है यूट्यूब। 


तो दोस्तो आपको तो पता ही होगा कि आप आप यूट्यूब पे तो बहोत लोगो का वीडियो को देखते होंगे लेकिन आप उनमें से किसी किसी को ही पहचानते होंगे। क्योंकि वो लोग अपना अच्छा से पहचान बना लिए है। और आप बहुत सारे यूट्यूब को भी देखे होंगे कि उनका चैनल तो बड़ा होगा लेकिन उनका कोई पहचल नहीं होगा। 


  • लेकिन आइसा क्यों होता है क्या आपको पता है ?


बहोत लोग है जो YouTube पे काम तो कर रहे है लेकिन आपने फेस के साथ वीडियो को Create नहीं कर रहे है। इसी लिए अब YouTube ने निर्णय लिया है कि जितने भी यूट्यूब चैनल को बनाते है और फेस के साथ वीडियो को क्रिएट करते है और अच्छा पहचान बनाते है उनको है सिल्वर प्ले बैटन दिया जाएगा। लेकीन जो वेक्ती सही पहचान नहीं बनता है उसको सिल्वर प्ले बैटन नहीं दिया जाएगा। 


अब रहा बात की क्या उसको यूट्यूब से पैसा मिलेगा या वो भी बंद कर दिया जाएगा। 


तो दोस्तो हम आप सभी को बता से कि आइसा नहीं यूट्यूब सिर्फ सिलवाए प्ले बैटन और गोल्ड प्ले बैटन, डायमंड प्ले बैटन ही नहीं देगा बाकी जो सुभिधा यूट्यूब से मिलता है वो सब कुछ दिया जायेगा। 


अब बात रही कि यूट्यूब पे कैसे वीडियो बनाए पर हमें सिल्वर प्ले बैटन मिलेगा?


तो दोस्तो अगर आप Silvar Play Batton को भी को लेना चाहते है तो आपको एक पहचान वाला Creater बनना पड़ेगा। तो आप सोच रहे होंगे कि हम आपसे बनेंगे पहचान वाले यूट्यूब क्रिएटर तो दोस्तो जब आप वीडियो को बनाते है तो फेस के साथ वीडियो को बनाइए। और सही सही वीडियो को बनाइए और और एक अच्छा पहचान बनाइए आपने यूट्यूब चैनल पे तो आपको यूट्यूब के तरफ से सिल्वर प्ले बैटन जरूर मिलेगा। 


दोस्तो आप सभी अगर यूट्यूब का नया अपडेट के बारे में नोटिफिकेशन को पड़ना चाहते है तो आप यहां पे क्लिक कर के डायरेक्ट आर्टिकल को पड़ सकते है ।

Artical Read :- Click Hare 


तो दोस्तो हम आशा करते है कि आप लोगो को ये यूट्यूब नोटिफिकेशन के बारे में अच्छा से पता जरूर चल गया होगा। अगर आपके दोस्तो यूट्यूब पर काम करते है तो उन्हें जरूर जानकारी दे। कि वो भी संभल कर यूट्यूब पे काम करे। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url