Instagram Threads Kya Hai , How To Instagram Threads?

 Instagram Threads क्या है। 

तो दोस्तो जैसे की आप सभी को पता है की हाल ही में एक एप्लीकेशन Lunch हुआ है जिसका नाम है। Instagram Threads जो की काफी Viral चल रहा है। तो दोस्तो आपके भी मन में सवाल उठता होगा की आखिर यह क्या है। 

Instagram Threads Kya Hai


तो दोस्तो आपको सभी जानकर अच्छे से मिलेंगी तो आप इस पोस्ट को अच्छे से पढ़े आपको पता चल जायेगा की Instagram Thereads क्या है और इसको कैसे Download करते है। और इसका इस्तेमाल कैसे करते है। और इससे क्या हम पैसा कमा सकते है सभी जानकारी को आप जान सकते है बस आपको पोस्ट को अच्छे से Read करना है। 

तो दोस्तो मेरा नाम है अनुज तो चलिए जानते है आप सभी Instagram Threads क्या है और इसका कैसे इतमाल करना है। 

तो सबसे पहले हम बता के आप Instagram Thereads को कैसे डाउनलोड कर सकते है। तो दोस्तो सबसे पहले आपको Play Store को Open करना है। या आप Instagram का Notifications को आप Enabale किए होंगे तो आपको Notifications Jaruri आया होगा। अगर आप नहीं किया है. 

तो आपको Play Store को ओपन कर लेना है फिर आपको Search के Option पे क्लिक करना है। और आप Type करना है। " Instagram Threads " जैसे ही आप टाइप करेंगे तो सबसे ऊपर ही आपको दिखाई देगा Instagram Threads To आपको उसको Download कर लेना है। फिर आपको यह लिंक नीचे दे देंगे आप इस लिंक पे क्लिक कर डायरेक्ट Download कर सकते है। 

Instagram Threads Kya Hai


जैसे ही आप लिंक पे क्लिक करेंगे तो आपको Redirect कर देगा Play Store के Application पे तो आप वहा से डाउनलोड कर सकते है। या आप Instagram के Setting में भी जायेंगे तो आपको वहा भी Download करने का Option मिलेगला। 

तो दोस्तो जैसे की आप जान गए की Instagram Thereads को कैसे Download कर सकते है। अब हम जानेंगे की Instagram Thereads Kya Hai ?

तो कैसे की आप सभी को पता है। को Tweeter है Alon Mosk का और Twiter का कोई भी Application Comptiter था ही नही। तो Tweeter भी अपना मनमानी करना सुरु कर दिया था। जैसे की Limitetion या Account Close बिना किसी वजह से और पैसों कि मांग कर रहा था। 

तो इसी लिए Tweeter Application को Dominted करने के लिए कोई तो Application चाहिए न। तो इसी Mark ZukerBerg जी ने लाया Instagram Threads जो की बिल्कुल वैसा की काम करेगा जैसे की Twiter काम करता है। जिसे की हम लोग Tweeter में Twit करते थे वैसे ही Instagram Threads में Threads करेंगे। Text Base Application Hai जैसे की Twiter है।  

तो दोस्तो हालाकि मैं बता दी की आपको इसमें बहुत कुछ अलग Future भी मिलेगा। 

जैसे की Twiter में आप 250 word को लिखने के बाद आपको Limitetion लग जाता है। तो आप Instagram Thereads में 500 Word को लिख सकते है। 

Twiter में Blue Tick पाने के लिए आपको कुछ पैसा देना पड़ता है तो आप Instagram Thereads में आपको Blue Tick तब मिल जायेगा जब आपका Instagram में Blue Tick हो तो आपको Instagram Threads में भी ब्लू टिक मिल जायेगा। 

Twiter मे आप 2 मिनट का ही Video Share कर सकते है। तो आप यही Instagram Threads के अंदर 5 मिनट का वीडियो Share कर सकते है। 

और आपको Follow कोई Instagram पर करता है तो आपको Instagram Threads पर भी उसी Account से कर सकता है। 

और आपको इसमें कोई Account बनाने का जरूरत नहीं है अगर आपके पास Insatgram Account है तो आप उसी Account से Login कर सकते है। 

और भी इसमें काफी बेहतर फीचर है ट्विटर के मुकाबले अभी के समय में। 

तो दोस्तो आप तो समझ गए होंगे कि Instagram Threads क्या है और इसको कैसे Download करते है। अब जानते है की आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है। 

तो दोस्तो आपको Play Store से Download करने के बाद आपको उस Application को Open करना है। फिर आपको Login करना है। इसमें आपको कोई भी नया अकाउंट बनाने का जरूरत नहीं है आप चाहे तो आपने Instagram I'd को लॉगिन कर के इसका इस्तेमाल कर सकते है। 

जैसे ही आप Aaplication को ओपन करेंगे तो आपके Instagram I'd से आपका Instagram Thereads में Login हो जायेगा। फिर आप देखेंगे की आपको काफी सिंपल फीचर देखने को मिलेगा आपको होम पेज पर चार ऑप्शन देखने को मिलेगा। और आपको Profile को Create करने का कोई जरूरत नहीं है। आपका जो इंस्टाग्राम का प्रोफाइल पर है वही सब कुछ Instagram Threads पर इंपोर्ट हो जायेगी। 

और जब आप Instagram Thereads को बना लगे तो आपको कोई भी पर्सन Instagram पर Follow करेगा तो दो ऑप्शन देखने को मिलेगा एक Instagram और दूसरा Instagram Threads सेम आप देखेंगे कि जैसे आप ट्विटर को चलाते है। वैसे ही सेम कॉपी आपको देखने को मिलेगा Instagram Threads। 

इसमें भी आप कुछ भी लिख कर थ्रेड्स कर सकते है जैसे की आप ट्विटर मे करते है। 

तो दोस्तो Instagram Threads को आप अगर अभी से इस्तेमाल करते है तो आप अच्छे अभी के समय मे Grow कर सकते है। क्योंकि इस समय ज्यादा कंप्टीशन नहीं तो आप इसे Grow आसानी से कर सकते है। 

और एक और बात बता दू की आप Instagram Thereads Account को Delet नही कर सकते है। आप इसको सिर्फ Deactivet कर सकते है। क्योंकि अगर आप अकाउंट को डिलीट करते है तो आपका Instagram I'd भी Delet हो जायेगा। तो अगर आपको Instagram Threads नही पसंद आता है तो आप Instagram Thereads को Deactivet कर दे। 

Read More 

Instagram Reels Download Kaise Kare?

और भी इसमें काफी बेहतरीन फीचर दिया गया है को की ट्विटर से काफी अलग है तो आप इसका जब इस्तेमाल करेंगे तो आपको खुद ही समझ आ जायेगा। 

तो यह पोस्ट आपको कैसी लगी आप हमे Comment Box में जरूर बताएं ऐसे Post पढ़ने के लिए आप हमारे सभी Page को Follow जरूर करे " धन्यवाद "






Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url