Airtel ka call Detail kaise nikale ?



हेल्लो दोस्तो मै हूं आनुज कुमार आप सभी कैसे है में आशा करता हूं कि आप सभी ठीक होंगे। 

आज मै आप लोगो को बताने वाला हूं कि आप सभी एयरटेल सिम का कॉल डिटेल कैसे निकल सकते है वो भी बिल्कुल आसानी से अगर अप्ये जानना चाहते है तो इब्लोग पोस्ट आपके लिए है।


अगर आपको एयरटेल का कॉल डिटेल निकालना चाहते है तो ये पोस्ट को आछे से पड़े अक्सर आज कल क्या है। हमे अपने फ्रेंड या घर के किसी बच्चे का कॉल डीटेल देखना रहता है तो हम लोग नहीं देख पाते है कि हमारे सिम से कहा और किस नंबर पर बात हुआ है। कोई भी मोबाइल लेकर बात करके कॉल को डिलीट कर  देता या पुरानी कॉल डिटेल हमे निकालना रहता है तो हम अक्सर नहीं निकाल पाते है तो आज मै आज बताने वाला हूं कि आप सभी आपने एयरटेल सिम का कॉल डिटेल कैसे निकाल सकते है।


सबसे पहले हमे कॉल डिटेल निकालने के लिए एक ईमेल आईडी की जरूरत पड़ेगी अगर आपके पास ईमेल आईडी नहीं तो मै पहले बता चुका हूं कि आप ईमेल आईडी कैसे बना सकते है वो जर आप पद लीजिए समझ आ जाएगा इस लिंक पर क्लिक कर के। प्लीज क्लिक। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आछी बात है 


तो चलिए जानते है कैसे हम कॉल डिटेल निकाल सकते है।
ये कॉल डिटेल निकालने का तरीका आप छोटे मोबाइल या बड़े मोबाइल में भी कर सकते है। 


1. सबसे पहले आपको मैसेज बॉक्स ओपन कर लेना है। 

2. उसमे आपको टाइप करना है। EPREBILL और स्पेस फिर शॉर्ट में मोंथ का नाम जैसे की JANUARY होता है तो उसका शार्ट नमे JAN हुआ तो उसी तरह आपको शार्ट नमे देना है फिर स्पेस आपने ईमेल आईडी। 


3. फिर आप को सेंड कर देना है 121 पे।  उसपे सेंड करने के लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा।
फिर आपको एक मैसेज आएगा उसमे आपको एक पासवर्ड भेजेगा। 

4. अगर आपके पास स्मार्ट फोन है तो आप उसमे का ईमेल आईडी खोल कर आप खोल कर जाकर देख सते है। जब आप ईमेल आईडी में कॉल डिटेल आया हुआ पीडीएफ फाइल को ओपन करेंगे तब आपसे एक पासवर्ड मांगेगा तो आपको वहीं पासवर्ड डालना है जो आपके मोबाइल पे आया है। उसके बाद आपका पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगा सब आप कॉल डिटेल देख पाएंगे।


Warning :- यह ट्रिक किसी गलत कमो में इस्तेमाल ना करे। 

अगर आपके पास स्मार्ट फोन नहीं है तो आप किसी सायबर कैफ ने चले जाइए वहा से आप ईमेल आईडी चेक कर सकते है।
तो मै आशा करता हूं आपको ये जानकारी से थोड़ी बहुत हेल्प जरूर मिली होगी। अगर मिली होगी तो शेयर करे कोई प्रॉबलम हा इस पोस्ट से लेकर तो कॉमेंट करे। धन्यवाद्।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url