फोन पे में अकाउंट कैसे बनाते है और कैसे इसे इस्तेमाल करते है ? How to Create Account Phone Pe ?


हैलो दोस्तो मैं अनुज कुमार इस बॉलोगर पर मै आप लोगो का स्वागत करता हूं मै आशा करता हूं कि आप लोग को इस ब्लॉग से कुछ हेल्प जरूर मिलेगा।
मै आज आप लोग को बताने वाला हूं कि फोन पे क्या  है और कैसे इस्तेमाल करते है और उसको कैसे बैंक से लिंक कर सकते है.

फोन पे क्या है ?

फोन पे एक फ़्री आप्लिकेशन है जिसको उपयोग  हम  लोग बैंक से लिंक कर के आसानी से किसी के भी बैंक अकाउंट में पैसा को ट्रांसफर कर सकते है बिना बैंक में गए, और जैसे कि मोबाइल रिचार्ज भी एवं डी. टी. एच. रिचार्ज भी और बिजली बिल भी आप बिना दुकान में गए ही रिचार्ज कर सके है एक दम आप घर बैठे ही और सबसे अच्छी बात तो ये है कि आप कोई भी ट्राजाक्शन करते हैं तो आपको कैस बैक भी मिलेगा |
PhonePe एक वित्तीय तकनीकी कंपनी है जिसका मुख्यालय बैंगलोर में है। यह यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई)पर आधारित एक ऑनलाइन भुगतान प्रणाली प्रदान करता है, जो कि नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI)द्वारा शुरू की गई इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर में एक नई प्रक्रिया है।

फोन पे में आपना अकाउंट कैसे बनाए और बनाने के लिए क्या क्या होना आवेशक है !

सबसे पहले आपके पास डेबिट या क्रेडिट कार्ड होना जरूरी है और जो नंबर आप बैंक से लिंक कराए है वो नंबर होना बहुत ही जरूरी है जिसपे वो वेरिफिकेशन होगा और सिम में बैलेंस होना चाहिए जिससे कि मैसेज सेंड होता है ।

तो चलिए अब ये जानते है कि आप फोन पे को बैंक से कैसे लिंक कर सकते है। 


Amazing Se Shopping Kaise Kare ?
Click Hare...


आपको फोन पे ओपन करना है और आपने नाम  और इमेल आड़ी को डाल कर को कॉड आपके मोबाइल पे आएगा उसको डाल देना  है।  फिर आपको ऐड्ड बैंक पे क्लिक करना है

और आपको बैंक चूज करने को बोलेगा तो आपने बैंक  चूज करना है.

 वो बैंक चूज करना है जिस बैंक में आप खाता खोले है।  फिर आपको सिम चूज करना है वो सिम जो आपने बैंक से लिक करा कर रखा है।

उसके बाद वेरिफिकेशन करेगा फिर आपको ए. टी. एम के लास्ट 6 अंक डालना होगा उसके बाद आपको एटीएम पिन डालने को बोलेगा आपको आपना एटीएम पिन डाल देना है फिर आप अपना यू. पी. आई. पिन सेट कर सकते है और आपका फोन पे बैंक अकाउंट से लिंक हो जाएगा और आप कोई भी ट्रांजैक्शन आशनी से कर लेंगे।


हमारे ब्लॉगर पेज पर आने के लिए आप लोगो का बहुत बहुत धन्यवाद।  


Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2