ICIC Bank Me Zero Balance Par Khata Kaise Khole ?

 ICIC Bank Me Zero Balance Par Khata Kaise Khole

ICIC Bank Me Zero Balance Par Khata Kaise Khole

हेलो दोस्तों आप सभी कैसे हैं मैं आशा करता हूं कि आप सभी बहुत ही अच्छे होंगे। 


तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं आईसीआईसीआई बैंक के बारे में अगर आप आई सी आई बैंक में जीरो बैलेंस में खाता खोलना चाहते हैं तो आप कैसे खाता खोल सकते हैं यही आज के इस पोस्ट में  हम जानकारी देने वाले हैं। 



अगर कोई मुझसे पूछे सबसे बेस्ट Bank कौन सा है जिसमें सेविंग Account ओपन की कराया जाए तो मेरा जवाब होगा।  ICICI Bank इसके बाद है स्टेट Bank ऑफ इंडिया, मेरी नजर में ICICI Bank इसलिए है क्योंकि इसमें कुछ ऐसे फीचर  मिलते हैं जो दूसरे बैंक को में नहीं मिलते हैं जैसे कि आप एफबी पर बिना किसी इनकम प्रूफ के Credit Card ले सकते हैं आप Online ऐड्रेस अपडेट करा सकते हैं इसमें Online चंगे करा सकते हैं। 



 इसके अलावा ICICI Bank की Mobile एप्लीकेशन में इतने फीचर होते हैं जितने फीचर आपको किसी भी Mobile एप्लीकेशन में देखने को नहीं मिलेंगे और खास बात यह है कि Bank में Online जीरो बैलेंस Account ओपन करा सकते है। ICICI ICICI Bank 


 ICICI सेविंग सेविंग Account ओपन करने के लिए आपको एक Website पर जाना होगा। आपको उस Website पर जाने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर Click कर के भी जा सकते है। 


Official Website :- Click Hare


ICIC Bank Me Zero Balance Par Khata Kaise Khole


 इस पेज पर आना होगा।  यहां पर आपको ICICI Bank Account की पूरी डिटेल मिल जाएगी।  इसमें आपको कोई भी बैलेंस रखना मैंडेटरी नहीं है ICICI Account ओपन करने के लिए आप यहां आप लाइन पर Click करेंगे जिसके बाद यहां Apply करेंगे इसमें आप यहां पर अपने Mobile नंबर एक ईमेल आईडी और पैन कार्ड नंबर डालना होगा। 


ICICI Bank


  • फिर आपके Mobile नंबर पर एक OTP आएगा फिर आपको OTP को डाल कर वेरीफाई कर देना है। फिर आपको Countiue पर Click करना है। 

  • फिर आपसे आपका आधार नबर मांगा जाएगा। तो आपको अपना आधार नंबर डाल देना है। फिर आपको आधार कार्ड का नबर डाल कर प्रोसीड पर Click करेंगे। तो आपके आधार कर से जो रजिस्टर नंबर है उसपे आपको एक OTP आएगा आपको उसको डाल कर वेरीफाई कर देना है। 

  • फिर आपसे कुछ डिटेल मांगा जाएगा। जिसको आपको कैसे भरना है। आप नीचे स्टेप बाई स्टेप देख सकते है। 
ICIC Bank Me Zero Balance Par Khata Kaise Khole



  • सबसे आपके आपको सेलेक्ट कर लेना है। कि आप Marraid है Unmarrid या तो आपको सेलेक्ट कर लेना है। 

  • फिर आपको ऑक्युपेशनल सेलेक्ट कर लेना है। कि आपको सेलरी मिलती है कि नहीं मिलती है। कि आप सेल्फ एम्प्लोई है। 

  • फिर आपको सेलेक्ट करना है कि आपका बिजनेस किस टाइप का है। 

  • फिर आपको सेलेक्ट करना है। सोर्स ऑफ इनकम, कि आपका इनकम कहा से आता है। 

  • फिर आपको सेलेक्ट करना है। Education की आप कहा तक Education लिए है। 

  • फिर आपको सेलेक्ट करना है। कि आप एक साल में कितना कमा लेते है। 

  • फिर आपको नॉमिनी का डिटेल डालना होगा। 

ICIC Bank Me Zero Balance Par Khata Kaise Khole



  • तो आप जिस किसी को भी नॉमिनी बनाना चाहते है। उसका आपको डिटेल डालना होगा। जैसे कि आप आपने पिता का डाल सकते है। 

  • फिर आपसे आपका ऐड्रेस डिटेल मांगा जाएगा। तो आपको आपने पूरा एड्रेस डिटेल को भर देना है। फिर अगर आपका कैमनुकेशन एड्रेस एक ही है तो आपको सेम ऐड्रेस में टिक लगा लेना है। 

ICIC Bank Me Zero Balance Par Khata Kaise Khole



  • फिर आपके सामने आपकी पूरी डिटेल आ जाएगी। अगर आपके डिटेल में में कुछ भी ग़लत लगता है। तो आप एडिट पर Click कर के फिर से आप एडिट कर सकते है। अगर आपके लगता है कि आपका सब कुछ सही है।  तो आपको Countinue पे Click करेंगे। फिर आप टर्म और कंडीशन को एक्सेप्ट करेंगे। फिर आप Countinue पे Click करेंगे। 

  • फिर आपके Mobile और ईमेल पर एक OTP को सेंड किया जाएगा। तो आपको OTP को डाल देना है। 


फिर आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। वहां से आप आपने Account में चाहे तो आप पैसा को जमा कर सकते है। या आप स्किप पर Click कर सकते है। आप जैसे ही स्किप पर Click करेंगे तो आपको थोड़ा बहुत इंतज़ार करना है। क्योंकि आपके Account को ओपन किया जाएगा। इसमें आपको लभनग 1 मिनट तक का समय लग सकता है। तो आपको इंतज़ार करना है। 


ICIC Bank Me Zero Balance Par Khata Kaise Khole



फिर आपका Account अपन हो जाएगा। तो वहां आपका Account नंबर और आईएफएससी कोड मिल जाएगा,और आपका ब्रांच नाम भी शो हो जाएगा। आप चाहे तो KYC पर Click कर के यही से आप अपना KYC कंप्लीट कर सकते है। 



जब आप KYC पर Click करेंगे। तो वीडियो कॉल जैसा बात होना शुरू हो जाएगा। तो आपको वह आपने पैन कार्ड, और कॉपी पर सिग्नेचर कर के दिखना होगा। तो आपका फूल KYC हो जाएगा। 


फिर आप थोड़ा नीचे करेंगे। तो आप देखने आपका इंटरनेट यूजर आईडी मिल जाएगा। फिर आपका Intrnet यूजर आईडी का Password बनना होगा। तो आपको जेनरेट Password पर Click करना होगा। 


फिर आपको Click To Proceed पर Click करना होगा। फिर आपको यूजर आईडी और Mobile नम्बर डाल देना है। फिर आपको गो पर Click करना है। फिर आपके Mobile नम्बर पर एक कोड सेंड किया जाएगा तो आपको कोड को डाल देना है। 


ICIC Bank Me Zero Balance Par Khata Kaise Khole



फिर आप अपना Password डालेंगे जो आप Password रखना चाहते है। याद रहे आप अपना Password स्ट्रॉन्ग रखेंगे। जिससे आपको कोई परेशानी ना हो। 


Login करने के लिए आप Login पर Click करके Login कर सकते हैं यहां पर आप यूज़र आईडी डालेंगे यहां पर Password डाल लेंगे जो भी आपने सेट किया था इसके बाद Login इसके बाद आपके सामने ही भेजा जाएगा यहां पर आपको Password चेंज करना होगा फर्स्ट टाइम तो आप यहां पर Password डालेंगे जो भी आपने सेट किया हुआ था इसके बाद आप यहां पर एक नया Password डालेंगे आप यहां पर जो भी बोलेंगे वही आपका नया Password खो जाएगा इसके बाद आपके सामने हैं


आपका नया Password सेट हो जाएगा इसके बाद अपडेट इसके बाद आपके सामने यह नोटिफिकेशन आ जाएगा कि आप व्हाट्सएप सब्सक्राइब करना चाहते हैं या नहीं तो आप यहां सब्सक्राइब पर Click कर दीजिए व्हाट्सएप सब्सक्राइब हो जाएगा और आप व्हाट्सएप पर ICICI Bank यूज कर सकते हैं अलग से बना चुका हूं और आप कहां से हैं


जिस पर मैं वीडियो अलग से बना चुका हूं और यह है आपकी इंटरनेट Bankिंग जहां से आप अपने Bank Account को कंप्लीट लिख कंट्रोल कर सकते हैं इसमें आप अपना Bank Account अपना डेबिट कार्ड Credit Card सभी को सही से देख सकते हैं इस Account डेबिट कार्ड और चेक बुक आपको कोई पोस्ट 15 दिन के अंदर-अंदर आपके एड्रेस पर मिल जाएगी 


यह रहा total प्रोसीजर कि आप आईसीआईसी बैंक में जीरो बैलेंस में कैसे खत्म को खुलवा सकते हैं। 


तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको इस पोस्ट पर थोड़ी बहुत जानकारी जरूर मिले होगी अगर आप को इस पर से थोड़ी भी जानकारी मिली हो तो अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें। और आपके मन में अगर कोई सुझाव और सवाल है तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं। इस पोस्ट पर अपना महत्व समय देने के लिए धन्यवाद






Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url