paytm credit card apply online कैसे करे हिंदी

 सो हेलो दोस्तों आप सभी कैसे हैं मैं आशा करता हूं कि आप सभी बहुत ही अच्छे होंगे। 

paytm credit card




तो दोस्तों क्या आप सभी को पता है कि Paytm ने S B I  के साथ मिलकर Paytm Credit Card को लॉन्च कर दिया है तो आज के इस पोस्ट में हम यही जानेंगे की Paytm ने अपना Paytm Credit Card को लांच कर दिया है जो कि आप कैसे अप्लाई कर सकते हैं। 


तो आइए हम कुछ Paytm Credit Card बेसिक जानकारी जानते हैं।



तो देखिए दोस्तों Paytm कंपनी ने S B I  के साथ मिल कर दो वेरिएंट में Credit Card को लॉन्च कर दिया गया है 



  • जिसमें सबसे पहला है Paytm S B I  कार्ड

  • और दूसरा है Paytm S B I  कार्ड Select



तो आइए दोस्तों इन दोनों Paytm कार्ड के बारे में आपको थोड़ी बहुत जानकारी हम दे देते हैं। 


तो दोस्तों जो पीटीएम S B I  कार्ड का चार्ज है एनुअल वह ₹499 है , और जो दूसरा Paytm S B I  कार्ड Select है उसका एनुअल चार्ज 14 से ₹99 है। तो दोस्तों फर्क सिर्फ इतना है कि जो 499 वाला S B I  कार्ड है उसमें आपको बेनिफिट थोड़ा कम देखने को मिलेगा जो 1499 का है उसमें आपको बेनिफिट थोड़ा ज्यादा देखने को मिलेगा



तो दोस्तों यह जो S B I  कार्ड Select किया 1499 रुपया जो चार्ज रखा गया है वह एक तरह से देखने से काफी अच्छा है इसमें कहा गया है कि अगर आप 200000 का इन्वेस्टमेंट करते हैं तो आपको 1499 का चार्ज जो है रिटर्न कर दिया जाएगा। जेपी Paytm की S B I  Credit Card जो ₹499 में मिलेगा उसमें आपको इस तरह की बातें नहीं रखी गई है तो यह एक तरह से जो एटीएम S B I  कार्ड Select है वह एक तरह से काफी बेहतर है। 


तो दोस्तों Paytm S B I  Credit Card दो ₹499 वाला है उसमें आपको मेंबरशिप बिल्कुल फ्री में दिया जाएगा जो कि ₹750 का होगा। इसके बाद 1499 वाला मैं भी आपको 1 साल का मेंबरशिप बिल्कुल फ्री में मिलता है और इसमें आपके इसके साथ-साथ आपको ₹750 का Case Back में मिलेगा जो कि आप Paytm वॉलेट में ऐड कर सकते हैं। 


इन दोनों कार्ड में कैसे आपको Case Back मिलेगा हम आपको बताते हैं तो जो छोटा वाला Credit Card है उसमें आपको थोड़ा सा Case Back कम देखने को मिलेगा जो बड़ा वाला Credit Card है उसमें आपको थोड़ा ज्यादा Case Back देखने को मिलेगा जो इसमें छोटा वाला Credit Card है जो 499 में आपको मिलेगा उसमें आपको मॉल या कहीं पर भी आप कोई भी चीज खरीदते हैं वहां पर आपको तीन पर्सेंट का आपको Case Back दिया जाएगा। यहीं पर आकर आप 1499 वाला Credit Card से अगर Paytm मॉल से या कोई भी चीज को खरीदते हैं तो आपको वहां पर 5 परसेंट का Case Back दिया जाएगा 


रिचार्ज और ट्रांजैक्शन करने पर कितना Case Back मिलेगा। 


अगर आप मोबाइल रिचार्ज रिचार्ज करते हैं तो उसमें आपको दो पर्सेंट का Case Back दिया जाएगा जो कि दोनों S B I  कार्ड में आपको दो परसेंट का एक ऐशबाग दिया जाएगा और आप अगर ट्रांजैक्शन करते हैं तो दोनों में एक एक परसेंट का आपको Case Back दिया जाएगा। 


तो दोस्तों यह रहा कुछ बेसिक जानकारी है जो S B I  Credit Card से रिलेटेड है तो आइए हम जानते हैं कि आप अब S B I  Credit Card को कैसे अप्लाई कर सकते हैं तो स्टेप बाय स्टेप आपको हम बताएंगे आप नीचे देख सकते हैं। 


दोस्तों आपके Credit Card कब मिलेगा जब अगर आप पोस्टपेड को इस्तेमाल करते हैं तो आपको यह Credit Card जरूर मिलेगा और आपका Credit अच्छा होना चाहिए तो आपको ए Credit Card मिल जाएगा तो आइए हम जानते हैं कि कैसे चेक कर सकते हैं कि आपको Credit Card मिलेगा या नहीं मिलेगा।  


तो आपको Credit Score चेक करने के लिए सबसे पहले Paytm ऐप को ओपन करना है फिर आपको थोड़ा सा स्लाइड करना है फिर आपको उसमें एक जगह ऑल का ऑप्शन दिखेगा उस पर आपको क्लिक करना है। 


फिर आपको लोन एंड Credit Card के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। तो फिर आप वहां पर देखेंगे तो आपको पोस्ट और Credit Card का Score देखने को मिलेगा तो उस पर आपको क्लिक करना है। 


तो अगर आप पहली बार Credit Score को चेक करते हैं तो आपको उसमें कुछ बेसिक डिटेल को मांगा जाएगा तो जिसको आपको फील कर देना है तो जैसे यहां पर क्लिक करेंगे तो आप वहां पर Credit Score दिखाया जाएगा। अगर आपका वहां पर है इसको एक्सीलेंट या गुड रहता है तो आपको Credit Card मिलने की ज्यादा चांसेस रहते हैं। 


अब बात नहीं दोस्तों की आप Credit Card को कैसे अप्लाई कर सकते हैं तो आप नीचे देखिए step-by-step आप Credit Card को कैसे अप्लाई कर सकते हैं। 


तो दोस्तों हम आपको बता दें कि Paytm में कहीं पर भी कोई ऐसा ऑप्शन नहीं दिया गया है कि जहां पर आप डायरेक्ट क्लिक करके मैं Paytm Credit Card को अप्लाई कर सकते हैं। 


Paytm Credit Card कैसे अप्लाई करें। 


  • सबसे पहले आपको Paytm में सर्च करना है Paytm Credit Card। फिर आपके सामने एक Paytm Credit Card का आइकॉन आएगा उस पर आपको क्लिक करना है। 
  • paytm credit card  png

  • फिर आपको Apply Now पर क्लिक करना है। 

paytm credit card



  • फिर आपके अपने बेसिक जानकारी को वहां पर फिल करना होगा। 


आप यहां पर आप का Credit Card अप्लाई हो चुका है जो कि वेटिंग लिस्ट में चला जाएगा फिर आपको जब Credit Card मिलना होगा तो आपको इन्फॉर्म कर दिया जाएगा यहां पर सिर्फ एक वेटिंग लिस्ट में ही अप्लाई हो रहा है जब वह Credit Card आपको मिलेगा तो आपके पास जरूर नोटिफिकेशन मिल जाएगा। 


तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको Credit Card के बारे में जानकारी मिल गया होगा। और हम आशा करते हैं कि आप Paytm Credit Card को आसानी से अप्लाई कर चुके होंगे। तो दोस्तों अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 





Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url