GoDaddy Se Kam Price Me Domain Kaise Kharide

 हेलो दोस्तों आप सभी कैसे हैं मैं आशा करता हूं कि आप सभी का भी अच्छे होंगे आज के इस पोस्ट में हम आप लोग को बताने वाले हैं कि आप लोग GoDaddy Se Kam Price Me Domain Kaise Kharide .In Domain को खरीद सकते हैं। 


GoDaddy Se Kam Price Me Domain Kaise Kharide



तो दोस्तों आजकल तो आपने कोई पता ही नहीं है कि किसी भी Website को प्रेरित करने के लिए Domain  बहुत ही ज्यादा जरूरी है Domain  को अगर आप अपने नहीं परचेज करता था Domain  को नहीं अपना पर्सनल नंबर लगाते हैं तो कोई भी वेबसाइट अच्छा यहां सुंदर नहीं दिखता है। 


तो इसलिए दोस्तों आप लोगों को अगर कोई ब्लॉक के स्टार्ट कर रहे हैं या किसी भी चीज के लिए अगर आप अपना वेबसाइट को क्रिएट कर रहे हैं तो आपको Domain  बहुत ही ज्यादा आवश्यकता है और आप किसी भी प्लेटफार्म पर अगर Domain  को जाते हैं खरीदते हैं तो आपको कम से कम चार सौ से ₹500 देना वहां पर जरूरी है अगर आप इससे कम में खो जाएंगे तो आपको Domain  मिलना बहुत ही मुश्किल है। 


तो दोस्तों हम आप लोगों को को कुछ ऐसे कूपन कोड देने वाले हैं जहां से अगर आप लोगों को उस कोड को आप अप्लाई करते हैं और उस ट्रिक के माध्यम से अगर जाते हैं वेबसाइट पर तो आप GoDaddy में ही .In Domain  को काफी कॉम्प्राइज में खरीद पाएंगे जो कि आप लोग को काफी पसंद आएगा। 


सबसे पहले जानते हैं कि Domain  क्या होता है। 


दोस्तों अगर आप किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट को Create करते हैं तो उसमें आपको अपना Domain  लगाना पड़ता है कि अगर आप किसी भी वेबसाइट पर जाते हैं और वहां पर उसका जो यूआरएल होता है उसी को 2 दिन बोला जाता है जैसे कि अगर आप Google को ही हो तन करते हैं तो आप क्या लिखते होंगे www.google.com ऐसा आप कुछ लिखते होंगे तो उसी को ही Domain  बोला जाता है। 


तो आप भी अगर किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट को क्रिएट कर रहे हैं या अपने स्कूल के लिए या अपने पर्सनल परपज के लिए आप अपने क्वालिफिकेशन के लिए कुछ भी चीजों के लिए अगर आप अपना वेबसाइट के लिए करते हैं तो आपको वहां पर जमीन खरीदना ही पड़ेगा जिससे आपको एक पहचान होती है कि यह आपका वेबसाइट है। 


तो आइए हम जानते हैं कि आप लोग सस्ते से सस्ते Domain  को कैसे परचेस कर सकते हैं जो कि आप लोग गोडैडी कंपनी से ही खरीद सकते हैं। और आप सभी को तो पता है कि गुड राइटिंग कितना अच्छा कंपनी है जो कि काफी बेहतरीन कंपनी आप लोग वहां से बिल्कुल भी भरोसा करके वहां पर ले सकते हैं Domain  को। 


तो दोस्तों सस्ता Domain  कैसे खरीदें। 


सबसे पहले आप लोगों को गूगल में सर्च करना है www.needdomain.in जैसा कि आप लिखकर सर्च करेंगे तो आपको सबसे पहले ऊपर जो वेबसाइट आएगा आपको उसको ओपन कर लेना है वेबसाइट से आपको Domain  को नहीं परचेज करना है हम आपको बता रहे हैं स्टेप बाय स्टेप आपको घबराने की कोई बात नहीं है आप ऐसा ना सोचे कि यही वेबसाइट से आपको डोनेट करना होगा यहां से आपको रीडायरेक्ट किया जाएगा गोडैडी के ऑफिशियल साइट पर जहां से आपको Domain गो परचेज करना होगा। 


जैसे आप सर्च करेंगे वेबसाइट तो आप के सबसे ऊपर या Website दिखेगा उसको आप को ओपन करना है और जैसे ही आप ओपन करेंगे तो उसमें आपको दिखाया जाएगा की डॉट कॉम Domain  और डॉट इन Domain  आपको कितना में मिलेगा फिर आपको थोड़ा सा स्क्रॉल करना है और कूपन के ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है


फिर आपको थोड़ा सा और एस्क्रोल करना है जैसे आप थोड़ा सा एस्क्रोल करेंगे तो आपको वहां पर .Com का ऑप्शन दिखेगा और आपको नीचे .In का ऑप्शन दिखेगा। जो डॉट कॉम जो Domain  होगा वह आपको ₹500 में पड़ेगा और जो डॉटिन Domain  होगा वह आपको ₹199 हम पड़ेगा। 


फिर आपको .in Domain  को सेलेक्ट करना है। और उसका आपको प्रोमो कोड को कॉपी करना है। जैसे कि आप नीचे इमेज में देख पा रहे है। फिर आपको नीचे View This Deal पे क्लिक करना है। 


जैसे ही आप View This Deal पे क्लिक करेंगे तो आपको Godaddy के ऑफिशियल वेबसाइट पर Redirect कर दिया जाएगा। क्योंकि जो आप Domain  को खरीदेंगे वो आप GoDaddy से ही करीदेंगे। जो कि Domain  के मामले में काफी अच्छा कंपनी है। तो आप उस कंपनी से निश्चिंत हो कर Domain  को खरीद सकते है। 


तो आप जैसे ही View This Deal पे क्लिक करेंगे तो आपको Godaddy के वेबसाइट पर ले जाया जाएगा। फिर आपको Search के Option पे Click कर के आपने Domain  को Search करना है। फिर आपको आपने Domain  के साथ .In का ऑप्शन को सेलेक्ट करना है। 


Real Also :-


Instagram Se Photo kaise Download Kare ?


Kisi Dusre Blogger Website Ka Theme Name Kaise Pata Kare ?



फिर आपको select करना कि आप कितने ईयर का Domain  खरीदना चाहते हैं इसके बाद आपको सेलेक्ट करने के बाद आपको देखना है कि वहां पर कुछ प्राइस कम हो जाएगा जैसे कि आपको अगर .in Domain  को लेते हैं


तो उसका प्राइस लगभग 449 या 500 के आसपास में पड़ेगा और आप को क्या कहना है कि जैसे आप गोडैडी Domain  को खरीदते हैं वैसा ही आपको परचेज करना है तो उसके बाद मैक्स का नया आपको अगर अकाउंट क्रिएट किए हैं लॉगिन किए हैं तो बहुत अच्छी बात है अगर आप नहीं किए होंगे तो आपको क्या करना है कि उस समय अकाउंट में लॉगिन कर लेना है। 


फिर आपको सिम उसी तरह करना जैसे आप गोडैडी Domain  को खरीदना चाहते हैं अगर आपको गोडैडी से जमीन खरीदने नहीं आता है और आपको अगर नहीं मालूम है कि उसने अकाउंट को कैसे क्रिएट किया जाता है तो नीचे एक पोस्ट का लिंक दिया गया आप उस पर क्लिक करके आसानी से पढ़ सकते हैं या आप गूगल में सर्च करके पढ़ सकते हैं कि GoDaddy को में कैसे अकाउंट को क्रिएट किया जाता है और कैसे उसमें लॉगइन किया जाता है। 


तो जैसे ही आप लॉगिन कर लेंगे उसके बाद आपको एक कूपन कोड डालना पड़ेगा जो प्रोमो कोड बोला जाता है तो जो आप वहां से प्रोमो कोड को कॉपी किए हैं उसी को वहां पर पेश करना है जैसे ही आप टेस्ट करेंगे उसके बाद आप को देखेंगे कि ₹199 Domain  का प्राइस हो जाएगा और ₹199 प्राइस हो जाएगा उसके बाद आपको उसको खरीदेंगे तो कुछ सर्विस टैक्स लगेगा जो कि जीएसटी चार्ज जोड़कर होगा तो कुल मिलाकर 240 के आसपास में आपको मिल जाएगा। 



GoDaddy Se Kam Price Me Domain Kaise Kharide



GoDaddy Se Kam Price Me Domain Kaise Kharide




तो दोस्तों इस तरह से करके आप सस्ते में Domain  को खरीद सकते हैं जो कि आप को कम से कम 50% तक आपको डिस्काउंट दिला देगा तो आपको अगर डॉट कॉम Domain  दिया और खरीदना होगा तो आप उसी साइट पर जाकर आप कूपन कोड को कॉपी कर दे आसानी से Domain  को परचेस कर सकते हैं। 


About post :- 


तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि यह जानकारी आपको काफी पसंद आई होगी इस जानकारी में आपको बताया गया है कि आप गो डैडी से कैसे सस्ते में Domain  को परचेस कर सकते हैं अगर आपको इस पोस्ट से थोड़ी भी हेल्प मिली हो तो अपने दोस्तों से भी में शेयर जरूर करें ताकि वह भी कम से कम दामों में 2 मिनट को परचेस कर सकें अगर आपका कोई भी सवाल यह सुझाव हो तो ने कमेंट बॉक्स में फीडबैक देना ना भूले। धन्यवाद। 



Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url