Mi A3 Ka Bootloader Kaise Unlock Kare

 Hello Guys आप सभी कैसे है मैं आशा करता हूं की आप सभी कैसे है। तो दोस्तो जैसे की आप सभी को पता है की आप अगर Redmi A3 Mobile को इस्तेमाल करते है तो आपको यह देखने को मिलता होगा की उसमे बहुत शेयर फीचर को नहीं दिया गया है। 

Mi A3 Ka Bootloader Unlock Kaise Kare
Mi A3 Ka Bootloader Kaise Unlock Kare ?

तो अगर आपके मन यह सवाल चल रहा है की आप भी आपने मोबाइल के अंदर यानी की Redmi A3 के अंदर बहुत सारे फ्यूचर मिले तो आपको आपने मोबाइल के अंदर आपको Costem Rom डालना होगा। जिससे आपके मोबाइल में बहोत सारे फ्यूचर मिल जाएगा। 


तो दोस्तो आपने मोबाइल के अंदर कोई भी Costem Rom डालने के लिए आपको मोबाइल का Bootloader Unlock होना जरूरी है। अगर आप आपने मोबाइल का Bootloader Unlock नहीं करते है तो आपके मोबाइल में Costem Rom नही डाल सकते है। यानी Costem Rom को Flash नहीं कर सकते है। 


Note:- जब आप आपने मोबाइल का Bootloader Unlock करेंगे तो आपके मोबाइल का सभी Data Formate हो जायेगा। तो आपको आपने Mobile का Data को कही Save कर के रख लीजिएगा ताकि आपका कोई Data नुकसान न हो। और यह तरीका को सिर्फ आप Android 11 में ही इस्तेमाल कर सकते है। 


  • अब आइए जानते है की Bootloader क्या होता है। 


तो देखिए Bootloader एक तरह का एक Louck है जिससे अगर आप मोबाइल का Bootloader Lock रहता हैं। तो आप आपने मोबाइल के अंदर कोई भी Costem Rom को नहीं फ्लैश कर सकते है। क्योंकि आपके मोबाइल जो Rom डालने का फीचर उसको Bootloader LOCK कर देता है जिससे आपके मोबाइल में कोई भी Costem Rom नही Flash कर सकते है। 


जब आप Bootloder को Unlock कर देंगे तो आपके मोबाइल में कोई भी Costem Rom Flash हो जायेगा जो की बिलकुल भी आसानी से आप Rom को Flash कर सकते है। तो आप यह तो जान ही गए की Bootloader होता क्या है। 


तो आइए जानते है की आप आपने Redmi A3 मोबाइल के Bootloader कैसे Unlock कर सकते है। 


तो दोस्तो आपको अपने मोबाइल के Bootloader को Unlock करने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी जिसको आपको आपने पास रख लेना है। 


  1. सबसे पहले आपको आपने मोबाइल का Original डाटा केबल को आपने पास रख ले। 
  2. फिर आपको एक Laptop या PC की जरूरत पड़ेगी जिसको आप आपने पास रख ले। 
  3. फिर आपको कुछ Softwear की जरूरत पड़ेगी जिसको आप Download कर सकते है जिसका लिंक हम नीचे आपको दे देंगे। 

तो आपको दोस्तो दिए गए Link पे क्लिक करके आपको दिए गए Softwear को डाउनलोड कर लेना है। 


अब आपको क्या करना है आपने मोबाइल को आपने हाथ में लेना है। फिर आपको आपने मोबाइल के Setting को खोलना है फिर आपको Scroll कर के सबसे नीचे जाना है। और आपको About Phone पे क्लिक करना है। फिर आपको नीचे के तरफ स्क्रॉल करना हैं।  


अब आपको देखना है की About Phone मे आपको कही Bild Number का ऑप्शन दिख रहा है तो आपको उसपर 7 बार Click करना है ताकि आपके मोबाइल का Developer Option ओपन हो जाए। 


जब आपके मोबाइल में Developer Options Open हो जाए तो आपको Developer Options को खोलना है। फिर आपको उसमे देखना है OEM Unlocking Option को देखना है फिर वह Option Disabled होगा आपको उसको Enabale कर देना है। 


अब आपको नीचे के तरफ Scroll करना है। और आपको देखना है की USB Dabbing का Option कहा दिख रहा है फिर आपको USB Dabbing का ऑप्शन खोज कर आपको उसको भी Enabale कर देना है। फिर आपको Enabale करने के बाद आपको मोबाइल को को Sweech Off कर देना है। फिर आपके मोबाइल के साइड में रख देना है। 


अब आपको जाना है आपने लैपटॉप के अंदर तो आपको जो भी File का लिंक दिया जाएगा आपको उसको Download कर लेना है। जिसका लिंक आपको ऊपर में मिल जायेगा तो आपको उन Softwear को डाउनलोड कर लेना है। 


फिर आपके उन फाइल को Extract कर लेना है जिसको Rar सॉफ्टवेयर के द्वारा Extract कर सकते है। अगर आप Rar Softwear को डाउनलोड करना चाहते है तो आपको गूगल में Serach करना है Rar Softwear आपको बहोत सारे Website मिल जायेगी जहा से आप आसानी से Download कर सकते है। 


Rar Softwear Download


फिर आपको जो फाइल Donwload किए है उसको आपको Extract कर लेना है। 

Mi A3 Bootloader Unlock Kaise Kare

अब आपको आना है आपने मोबाइल के पास आपको मोबाइल को हाथ में लेना है फिर आपको आपने मोबाइल के Power Bottem और Voluam Down Bottom को Press कर के रखना है

Redmi A3 Ka Bootloader Unlock Kaise Kare

फिर आपका मोबाइल Fastboot Mode में चला जायेगा फिर आपको आपने Mobile के अंदर Data Cable को Connect कर देना है। 


फिर Data Cabale के अगला हिस्सा को आपने Laptop या PC के अंदर Connect कर देना है। 


अब आपको जो Softwear दिया गया है उस फाइल को Open करना है। फिर आपको सबसे नीचे देखना है की आपको एक Auto Unlock का File मिलेगा आपको उसपर क्लिक करना है। लेकिन जैसे ही आप उसपर क्लिक करेंगे तो आपका मोबाइल Restart होना सुरु हो जायेगा तो आपको तुरंत Voluam Down Bottom को Press करना है ताकि आपका मोबाइल Fastboot Mode में फिर से चला जाए। 

Mi A3


फिर आपको Flash Unlock Critical File पे आपको क्लिक करना है।

How To Unlock Bootloader Mi A3

जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो आपका Mobile का Bootloader Unlock हो जायेगा। 


फिर आपका Mobile Automatic On हो जायेगा तो आपको थोड़ा Wait करना है क्योंकि आपके फोन में जितना भी Data है सब Delect हो जायेगा। 


तो दोस्तो आपको थोड़ा देर Wait कर लेना है फिर आपका Mobile Open हो जायेगा। अब आप आपने मोबाइल के अंदर कोई भी Costem Rom को फ्लैश कर सकते है। 


अगर आप Redmi A3 के अंदर MIUI 12.5 को Install करना चाहते है तो आपके नीचे दिए Blog को Read कर के आप आसानी से आपने Redmi A3 के अंदर Miui 12.5 को Install कर सकते है। 


Read Blog :- Mi A3 में Miui 12.5 को कैसे Install करे?


तो दोस्तो हम आशा करते है की आपको यह जानकारी से आपको काफी हेल्प मिला होगा आपके मन में कोई सवाल जवाब है तो आप हमे Comment में जरूर बता सकते है हम आपको तुरंत ही Reply दे देंगे धन्यवाद। 





Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url