Mi A3 Me Miui 12.5 Ko Kaise Install Kare

 Hellos दोस्तो आप सभी कैसे है मैं आशा करता हूं की आप सभी बहुत अच्छा है। तो दोस्तो जैसे की आप सभी को पता है कि आज कल हर मोबाइल में लोग Costem रोम डालना पसंद करते हैं 

Mi A3 Mein Miui 12.5 Ko Kaise Install Kare

Mi A3 Me Miui 12.5 Ko Kaise Install Kare 


तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में आप लोगो को बताने वाला हु की आप सभी कैसे Redmi A3 में Miui का Rom Flash कर सकते है। 

Note:- यह तरीका को सिर्फ का Android 11 में ही कर सकते है अगर आप Android 9 या Android 10 पे है तो आप इस तरीका से आपने मोबाइल में miui 12.5 को Install नही कर सकते है। सिर्फ आप Android 11 पे है तो ही कर सकते है। 

तो दोस्तो अगर आप सभी MI A3 का मोबाइल चलते है और आपने Stock Rom से बोरिंग हो चुके है तो मैं आप लोगो को बताने वाला हु की आप सभी कैसे आपने Mi A3 में रोम को Flash कर सकते है MiUi 12.5 को कैसे डाल सकते है। 


तो दोस्तो जो मैं आप लोगो को बताने वाला हु उसको आप लोग को एडियल मोड से Flash करने का सिखाऊंगा। तो मैं आशा करता हूं की आप सभी स्टेप बाई स्टेप जानकारी को प्राप्त कर के आपने मोबाइल को फ्लैश करेंगे। 


तो दोस्तो सबसे पहले जान लेते है कि आपको इससे क्या फायदा होगा। 

तो दोस्तो अगर आप MIui 12.5 को आपने Mi a3 में फ्लैश करते है तो आपको काफी ज्यादा फीचर मिलेगा जो की आपको काफी बेहतर लगेगा। क्योंकि आपके Mi a3 के stok Rom में जायद फीचर को नहीं दिया गया है। 


  • फिंगर प्रिंट एनीमेशन को Change कर सकते है। 
  • डिस्प्ले amol lock लगा सकते है।
  • Mi का सभी फीचर को आप इस्तेमाल कर सकते है।
  • Mi Diler का इस्तेमाल कर सकते है ( इसमें आपको रिकोडिंग दिया जाएगा जो की काफी बेहतर है आप आसानी से कॉल रिकॉडिंग कर सकते है )
  • Mi Sms दिया जाएगा जिसको आप इस्तेमाल कर सकते है। 
  • और भी आपको बहुत फीचर दिया जाएगा जिसका आप सभी इस्तेमाल कर सकते हैं. काफी बेहतर चला सकते है। 

तो दोस्तो सबसे पहले आपको हम बता दे कि आपको Mi A3 में Miui 12.5 को Flash करने के लिए क्या - क्या चीजों की जरूरत पड़ेगी 


Hardware:- 

सबसे पहले आपको एक Laptop या Pc का जरूरत पड़ेगा। 

फिर आपको मोबाइल का Oroginal डाटा केबल का जरूरत पड़ेगा। 

Softwear:- 

सबसे पहले आपके पास आपके मोबाइल का Bootloader Unlock करने के लिए आपके पास इसका सॉफ्टवेयर होना जरूरी है। जिससे आपके मोबाइल का Bootloader Unlock हो सके। अगर आपको पता नही है कि Bootloader क्या होता है तो हम आपको बता दे दोस्तो अगर आप आपने मोबाइल के अंदर कोई भी Costem Rom को डालना चाहते है तो आपका मोबाइल का Bootloader Unlock होना जरूरी है तभी आप Rom को Flash कर सकते है। 

Bootloader Unlock कैसे करे 

तो आइए जानते है कि आप सभी Bootloader को कैसे अनलॉक कर सकते है। अगर आप Bootloder को Unlock करना चाहते है तो आप नीचे दिए गए Blog को पढ़ कर के आपने मोबाइल का Bootloader को Unlock कर सकते है। 


Softwear :- 

आपके पास कुछ Sofwear होना जरूरी है जिसका लिंक हम आपको प्रोवाइड कर देंगे आप उसपर क्लिक कर के उसको Download कर सकते है। 

 Mi Tool Flash :- Download

Qualcomm Drivers :- Download

Adb Drivers :- Download

Micc9e  :- Download

12.5 Rom :- Download

Miui 12.5 Mic Fix :- Download


ये सभी फाइल को आपको Download करना पड़ेगा। 

इन सभी Softwear को Download करने के बाद आपको आपने मोबाइल को Sweech Off कर देना है। आपको सबसे पहले ध्यान रखना है कि आपके मोबाइल का Bootloader Unlock होना चाहिए आप ऊपर लिंक Pa Click कर के ब्लॉग को पढ़ सकते है कि आप Mi A3 के Bootloader Unlock कर सकते है। Bootloader को Unlock करने के बाद आपको आपने मोबाइल को Sweech Off कर देना है। 


फिर आपने Laptop या Pc को ले लेना है फिर आपको Qualcomm Drivers को Install कर देना है फिर आपको Adb Driver को Install कर देना है। 


फिर आपको Mi Tool Flash को Install कर देना है। फिर आपको Micc9e नाम का जो फोल्डर Sofwear है वो आपको कही आपने लैपटॉप या pc के मैन Hard Drive में रख देना है। 


फिर आप जो Mi Tool Flash को Install किए है उसको आपको ओपन करना हैं। फिर आपको ऊपर के साइड में आपको फाइल को सिलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा तो आपको वहा से Micc9e को Select कर लेना है। 


फिर आपको आपने मोबाइल को Sweech Off कर देना है फिर आपको एक मोबाइल का Original Data Cable को ले लेना है फिर आपको डाटा Cable का अगला हिस्सा को आपको लैपटॉप में Connect कर देना है फिर आपको आपने मोबाइल का Up Volume Bottom और Down Volume Bottom को प्रेस कर के रखना है

How To Install Mi A3 To Miui 12.5 Version

 फिर आपको आपने Data केबल को आपने Mobile के अंदर Connect करना है फिर आपके Mobile का Logo आएगा तो आपको समझ जाना है कि आपका मोबाइल एडियाल Mode में जा चुका है। तो फिर आपको आपने मोबाइल के कही अच्छा जगह रख देना है की थोड़ा भी हिले नही। 


अब आपको आपने Laptop को ले लेना है फिर आपको Mi Tool के अंदर आपको जो Micc9e File को Select Kiye है वो आपको देख लेना है कि सिलेक्ट है की नही फिर आपको नीचे देखना है तीन Option आपको मिलेगा 1. Clean All 2. Save User Data 3. Clean All And Lock

 तो आपको इसमें Clean All में Select कर लेना है। फिर आपको रिफ्रेश पे क्लिक करना है जो आपको ऊपर के साइड देखने को मिलेगा। 


फिर आपको Flash के Bottom पे Click करना है तो आपका मोबाइल का Rom Flash होना Start हो जायेगा। तो आपको Mi Tools के अलावा कोई भी एप्लीकेशन को नहीं खोलना है आपको आराम से फ्लैश को होने देना है थोड़ा भी हिलाना डुलना नहीं है। अगर आपके मोबाइल या Data Cable थोड़ा भी हिल जाता है तो आपका मोबाइल ब्रेक भी हो सकता है। तो आपको पूरा सावधानी से Flash करना है। 


और आपको आपने Laptop या Pc को Charge से Connect कर देना है ताकि आपका लैपटॉप Sweech Off ना हो नही तो आपका मोबाइल ब्रेक भी हो सकता है। और आपको आपने लैपटॉप को 10 मिनट तक नहीं चुना है ताकि आपका मोबाइल में अच्छे से Rom फ्लैश हो सके जब फ्लैश Success Full हो जाए तो आपको आपने मोबाइल का Volume Up Bottom और Power Bottom को दबा के रखना है ताकि आपका मोबाइल Edial Mode से बाहर आ जाए। 


जैसे ही आप Volume Up और Power Bottem को दबा के रखेंगे तो आपका मोबाइल ईडियल Mode से बाहर आ जायेगा। फिर आपके मोबाइल में एक स्लाइड करने का ऑप्शन आएगा तो आपको उसमे Slide कर देना है फिर आपको Wipe Data पे क्लिक करना है 

How To Install Mi A3 To Miui 12.5 Version

फिर आपको Formet पे क्लिक करना है फिर आपको Yes लिख कर Formet कर देना है। 


फिर जब Formet हो जाए तो आपको Back Bottom को दबा कर बाहर आना है। फिर आपको अब आपने लैपटॉप के अंदर जाना है। आप आपने Leptop में देखना है कि आपके Leptop में आपका मोबाइल का Drive दिखेगा तो आपको उसमे क्या करना है को आपको जो Miui 12.5 फाइल को अपने मोबाइल के Drive में डाल देना है। 


फिर आपको आपने मोबाइल के अंदर आना है फिर आपको आपने मोबाइल में Install पे क्लिक करना है अब आपके मोबाइल के अंदर आपको Miui 12.5 का File दिखेगा आपको उसको Install कर देना है। 


फिर आपके मोबाइल में 12.5 को Install होने में लगभग 5 मिनट लगेगा तो आपको इंस्टॉल होने देना है। फिर जब इंस्टॉल हो जाए तो आपको फिर से Wipe Data के ऑप्शन पे जाना है फिर Formet पे Click करना है और आपको Yes लिख कर Formet कर देना है। 


फिर आपको Recovery पे क्लिक करना है और आपको System पे क्लिक करना है तो आपका मोबाइल On हो जायेगा। फिर आपको कुछ देर टाइम लगेगा तो आपको कुछ देर टाइम De देना है फिर आपका मोबाइल ऑन हो जायेगा 


तो दोस्तो आप इस तरीके से आपने Redmi A3 में आप Miui 12.5 को Install कर सकते है तो दोस्तो हम आशा करते है यह जानकारी आपको काफी पसंद आया होगा। अगर आपको कोई भी प्रबल होती है तो आप हमे कॉमेंट में जरूर बताएं धन्यवाद। 





Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url