Navratri Wishing Script Pro Download For Blogger ? | Free Me Banaye Navratri Wishing Script ?

 

Navratri Wishing Script Kaise Banaye ? | Free Me Banaye Navratri Script ?

Navratri Wishing Script Pro Download


 हेल्लो दोस्तो आप सभी कैसे है। मैं आशा करता हूं कि आ सभी ठीक ही होंगे ।

तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम जानने वाले है की आप लोग नवरात्रि पूजा के लिए विशिंग स्क्रिप्ट वेबसाइट कैसे बना सकते है वो भी बिल्कुल फ़्री में और आच्छा खाशा कमाई भी कर सकते है।

 

तो आप सभी को तो पता ही है नवरात्रि पूजा का का समय आ गया है तो आप लोग भी नवरात्रि पूजा का स्क्रिप्ट वेबसाइट बना कर आपने दोस्तो में शेयर कर के थोड़ी बहुत कमाई जरूर कर सकते है।

 

Navratri Wishing Script Kya Hota Hai ?

 

विषिंग स्क्रिप्ट यह होता कि आप अपने दोस्तो में जब शेयर करेंगे तो आपके भेजे हुए लिंक पर जब क्लिक करेंगे तो स्क्रिप्ट खुलेगा उसमे विशिग का डिज़ाइन शो होगा।

 

 Navratri Script Website Banane Me Kya Kharcha Hoga ?

 

तो दोस्तो नवरात्रि पूजा का स्क्रिप्ट वेबसाइट बनाने के लिए आपको कुछ भी रुपया खर्च कि अवाएकता नहीं है !

 

 तो दोस्तो आप लोगो को नवरात्रि पूजा का स्क्रिप्ट बनाने के लिए सिर्फ आपको एक जीमेल आईडी कि जरूरत पड़ेगी को कि अगर आपके पास एंड्रॉयड मोबाइल है तो आपके पास जीमेल आईडी तो जरूर होगी। तो दोस्तो आप लोगो को नवरात्रि विसिंग स्क्रिप्ट बनाने के लिए सबसे पहले आप लोगो को बलोगर में आपको एक अकाउंट बनाना होगा जो कि आप ईमेल आईडी से बना सकते है।

 

 

How To Create Blogger Website ?

 

तो दोस्तो आप लोगो को गूगल ने सर्च करना है Blogger

जैसे ही आप बॉलोगर सर्च करेंगे तो आपके पास बैगर का वेबसाइट खुलेगा उसमे आपको सबसे ऊपर वाले वेबसाइट को ओपन करना है फिर आपको उसमे दिखेगा  Create Blogger उसपे आप लोगो को क्लिक करना है

Blogger Me Website Create Kaise Kare


 जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो आपको वहा पे बोलेगा आपने जीमेल से कनेक्ट करने के लिए तो आपको आपने जिस भी गमेल से ब्लॉगर को बनना चाहते उस जीमेल पे क्लिक करना है फिर आपसे बोलेगा कि आप आपने ब्लॉगर का क्या टाइटल देना चाहते है तो आपको कोई एक अच्छा टाइटल दे देना है जैसे कि नवरात्रि वीशिंग 2020 Aaise ही आपको टाइटल दे देना है। फिर आपसे बोलेगा कि आप ब्लॉगर का एड्रेस क्या देना चाहेंगे तो दोस्तो अगर आप ब्लॉगर एड्रेस नहीं जानते कि क्या होता है तो हम आपको बता दे दोस्तो बलॉगर का एड्रेस उसको बोला जाता है जिसपे कोई वेबसाइट चलता है जैसे कि Navratripooja.Com  ऎसा ही एड्रेस होता है। जिसको बोला जाता है Domain और ब्लॉगर Domain फ्री में देता है लेकिन उसमे उसका एड्रेस बहुत बड़ा होता है तो दोस्तो आपको हम आगे बताएंगे कि आप लोग फ़्री में डोमेन कैसे खरीद सकते है  तो दोस्तो आप लोग तो समझ ही गए होंगे कि ब्लॉगर एड्रेस क्या चीज को बोला जाता है तो आपको कोई ब्लॉगर एड्रेस को डाल देना है फिर आप आगे बढ़ना है फिर आपको बोला जाएगा की आप ब्लॉगर का डिस्प्ले नाम क्या रखना चाहेंगे तो आपको उसने कुछ भी डाल देना है फिर आपका ब्लॉगर वेबसाइट तैयार हो जाएगा।

 

तो दोस्तो आप तो Blogger Create करना जान गए लेकिन इसमें अभी आपको थोड़ा बहुत और भी कम करना बाकी है।

 

तो हम आपको बता दे की आप जो बलॉगर को बनाए है उसमे आपको उसमे आपको जो डोमेन दिया होगा उसके साथ blogspot.com जुड़ा होगा जिससे आपको एडसेंस लेने के दिकत हो सकता है । तो आप अब ये सोच रहे होंगे कि एडसेंस क्या होता है तो दोस्तो हम आपको बता दे एडसेंस से ही  आप वेबसाइट से कमा सकते है जब आप वेबसाइट बनायेगे तो फिर आपको गूगल एडसेंस से Aprrovd करना होगा गूगल का एड्स लगाने के लिए आपके अपने वेबसाइट पे लेकिन गूगल Aprrovd ताभी देगा जब आप आपने वेबसाइट पे थोड़ी बहुत आर्टिकल लिख कर पोस्ट करेंगे।

 

हम आपको बता दे दोस्तो आपको घबराने की कोई बात नहीं है आपको गूगल एड्स नहीं तो आपको बहुत सारे प्लाटफ्रोम है जहां से आप एडसेंस का Aprrod ले सकते है लेकिन आपको ब्लॉगर का एड्रेस को चेंज करना होगा यानी कि जो Domain है उसको दूसरा Domain ले कर कनेक्ट करना होगा। तो रहा बात की आप डोमेन कहा से लाएंगे तो दोस्तो हम आपको बता दे की अगर आप डोमेन को खरीदेंगे किसी प्लेटफ्रोम से तो आपको 200-400 तक आपको एक साल के लिए रुपया देना पड़ेगा। लेकिन आपको हम एक वेबसाइट बता रहे है जहां से आप फ़्री में डोमेन ले सकते है।

 

How To Free Domain Register? Free Me Domain Kaise Kharide ?

 

तो दोस्तो आपको फ़्री में डोमेन लेने के लिए आपको गूगल में सर्च करना है Dot Tk ये वेबसाइट पे आप जैसे ही सर्च करेंगे तो आपको फिर सबसे ऊपर वाले वेबसाइट ओपन करना है। फिर आपको उसमे डोमेन नेम सर्च करना है जैसे की Navratripooja.com ऎसे ही कोई डोमेन को सर्च करना है

Free Domain Register


तो आप जैसे ही सर्च करेंगे तो कुछ डोमेन शो होगा उसमे आपको Dot Tk वाला को चूज करना है क्योंकि वही आपको फ़्री में मिलेगा फिर आपको चेक आउट पे आपको क्लिक करना है फिर आपको बोला जाएगा। ईमेल आईडी डालने के लिए तो आपको कोई एक ईमेल आईडी को डाल देना है फिर आपके ईमेल पे एक वेरिफाई लिंक को भेजा जाएगा तो आपको ईमेल के बॉक्स को ओपन कर के उसमे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आपको वेरिफाई कर देना है।

 

फिर आपसे कुछ डिटेल मांगेगा उसको आपको डाल देना है जैसे कि आपका नाम और एड्रेस तो आपको डाल देना है फिर और पासवर्ड मानेगा डालने के लिए तो आपको स्ट्रोंग्र पासवर्ड को डाल देना है। फिर उसमे सलेक्ट होगा डोमेन तीन साल के लिए लेकिन उसमे आपको डोमेन को 1 साल के लिए कर देना है फिर उसका चार्ज 0 रुपया हो जाएगा फिर आपको उसको खरीद लेना है।

 

आब आप दोस्तो डोमेन को तो खरीद लिए लेकिन इसको कनेक्ट कैसे करना है ये हम आपको बताते है।

 

How To Connect Other Domain To Blogger ? Dusre Domain Ko Blogger Site Se Connect Kaise Kare ?

 

दोस्तो आपको डोमेन को कनेक्ट करने के लिए आप सबसे पहले जहां से डोमेन को खरीदे है उसके वेबसाइट पे जाना होगा तो आप डॉट tk के वेबसाइट से खरीदे है तो उसके वेबसाइट आप लॉगि करेंगे  लॉगइन करने के लिए आपको एमैन और पासवर्ड डालना होगा वहीं ईमेल और पासवर्ड जो आप डोमेन को खरीद ते समय डाले थे। फिर लॉगइन  करने के बाद आपको ऊपर के साइड में My Domain में आपको जाना है फिर आपका डोमेन दिखेगा जो आप खरीदे है। उसके आपको क्लिक करके मैनेज में जाना होगा फिर आपको DNS सेटिंग में जाना होगा। आपको आपको दिखाएगा CName अब आप सोचेंगे कि Cname क्या होता है तो दोस्तो आप ब्लॉगर को डोमेन से कनेक्ट करने के लिए आपको ब्लॉगर के कुछ कोड को डोमेन के में CName में आपको डालना होगा।

 Pf Online Withdraw Kaise Kare ?

CName को खोलने के बाद आपको ब्लॉगर वेबसाइट पे जाना होगा जहां पे आप वेबसाइट को बनाएं थे उसमे आपको ब्लॉगर के सेटिंग में जाना होगा फिर आपको में Custem Domain  के ऊपर क्लिक करना होगा। फिर उसमे आपको बोलेगा डोमेन नेम डालने के लिए तो आप जो डोमेन खरीदे है उसका एड्रेस को कॉपी कर के ब्लॉगर कस्टम डोमेन में डालना है फिर आपको सेव पे क्लिक करना है Leki वहा सेस नहीं होगा। क्यों कि ब्लॉगर कुछ कोड देगा जिसको आपको डोमेन के CName के अंदर डालना होगा तो दोस्तो उसमे आपको दो कोड देगा जिसको Cname के अंदर डालना है तो दोस्तो आपको सबसे पहले कोड को कॉपी करना है जो Www के सामने होगा उसको आपको कॉपी करना है फिर आपको क नेम के अंदर  जा कर डालना होगा तो आप जैसे ही CName के अंदर जायेगे तो उसमे आपको एक जहाग बोलेगा Host नेम डालने के लिए और दूसरे जगह देगीजनेशन को पस्ट करने के लिए। तो दोस्तो आपको Host  में आपको www को  डाल देना है फिर आपको CName को सेलेक्ट करना है देगिस्नेशन में आप जो साइड को कॉपी किए थे उसको डाल देना है फिर आपको ब्लॉगर पे जाना है अब दूसरा कोड को डालना है। तो दोस्तो आप दूसरे कोड को भी वैसे ही डालना है आप नीचे इमेज में देख सकते है किसको कॉपी करना है और जिसमें डालना है

 

How To Connect Domain To Blogger



फिर कोड को डालने कर बाद आपको सेव पे क्लिक करना हैं ल किं सेव नहीं होगा आपको 10 - 20 में इंतजार करना हैं फिर आपको सेव पे क्लिक करना है फिर सेव हो जाएगा कुछ ही देर के अन्दर आपका ब्लॉगर डोमेन से कनेक्ट हो जाएगा।

 

अब आपको वेबसाइट एक डोमेन से कनेक्ट हो चुका है।

 

तो दोस्तो अब रहा बात आपको एडसेंस का Aprrod आपको लेना होगा क्योंकि आपको वेबसाइट से कमाने के लिए आपको उसने एड्स को डालना होगा जो कि आपको एडसेंस से Aprrovd ले कर हो आप डाल सकते है। तो दोस्तो  आपको एडसेंस का Approve लेने गूगल में जाना होगा।

 

How To AdSense Approve Any Site ? Propllerads Adsens Approve Kaise Karate ?

 

दोस्तो आपको एडसेंस का Approve लेने के लिए आपको गूगल में सर्च करना है Propllerads ये जैसे ही आप सर्च करेंगे तो उसका वेबसाइट सबसे ऊपर आयेगा

Prupller Ads Me Account Kaise Banaye


 उसपे आपको क्लिक कर ये उसको आपको ओपन करना है। फिर आपको वहा Singup पे क्लिक कर के आपको Singup करना होगा। जिसमे आपको कुछ बेसिक डिटेल मेंगेगा उसमे आपको डाल देना है। फिर आपको अपना वेबसाइट का उसमे यूआरएल डाल देना है फिर आप जैसे ही सबमिट पे क्लिक करेंगे तो बोलेगा आपको वेरिफाई करने के लिए तो आपको वहा एक कोड को दिया जाएगा उसको आपको बलागर के Html में डालना होगा। तो दोस्तो आपको कोड को कॉपी करना है फिर आपको ब्लॉगर में जाना है ब्लॉगर के थीम में जाकर आपको HTMl Editer पे क्लिक करना है  फिर आपका ब्लॉगर Htm खुल जाएगा उसमे आप देखेंगे 2-3 लाइन के नीचे आपको <Head> का ऑप्शन दिखेगा वहीं पे आपको क्लिक करना है फिर आपको इंटर को प्रेस करना है या आपको एक लाइन नीचे करना है फिर आपको कोड को Paste कर देना है। फिर आपको Propller एड्स के वेबसाइट पे आ कर आपको वेरिफाई कर देना है। फिर आपको एडसेंस का Approve मिल जाएगा।

 Demand Draft Kya Hota Hai Aur Kaise Banaye ?

तो अब आपको फिर से जाना होगा ब्लॉगर वेबसाइट पे ब्लॉगर को नवरात्रि  वीसिंग  वेबसाइट बनाने के लिए तो दोस्तो सबसे पहले आपको ब्लॉगर के थीम में जाना है फिर आपको बहुत सारे क्लासिक थीम दिखेंगे तो उसमे आपको सबसे ऊपर वाले लाइन में के Dark थीम को अप्लाई कर देना है फिर आपको ऊपर Custmiz का ऑप्शन दिखेगा उसके बगल में एक तीर का आइकन होगा उसपे आपको क्लिक करना है फिर आपको Sweech To First Classic कर देना है  फिर Html दिखेगा उसके पागल में तीर का आइकन होगा उसपे आपको क्लिक करना है फिर नविकेशन पे क्लिक कर के आपको ऑफ ऑप्शन को कूज कर लेना है। फिर आपको नीचे डाउनलोड पे क्लिक कर के कुछ स्क्रिप्ट को डाउनलोड करना है।

 


How To Download Navratri Wish Script ?

 

Navratri Pooja Script Download - Click Hare

 

demo Navratri Pooja Script - Click Hare

 

 स्क्रिप्ट को डाउनलोड करने के बाद आपको स्क्रिप्ट को नोटपैड या किसी भी html कोड में खोल लेना है फिर आपको कॉपी कर के उसको ब्लॉगर के थीम जा कर Html  के अंदर आपको कोड को Paste कर देना है।

 

फिर आपको वेबसाइट को View कर के देखना है वेबसाइट में सही से वर्क कर रहा है कि नहीं।

 

फिर आपका वेबसाइट सही से अगर वर्ड कर रहा है तो उसमे आपको एड्स का साइड डालना होगा जिससे आपके वेबसाइट पे एड्स आए और थोड़ी बहुत कमाई हो।

 

Proppler ads Kaise Lagaye Aapne Balog Me ?

 

Proppler ads  का एड्स ब्लॉगर में लगाने के लिए आपको आपको फिर से Propller का अकाउंट को ओपन करना है फिर आपको लेफ्ट साइड में मेनू का ऑप्शन दिखेगा उसपे आपको क्लिक करना है फिर आपको साइट पे क्लिक करना है फिर आपक वहा पे वेबसाइट दिख जाएगा यूम आपको Add Zone पे आपको क्लिक करना है। फिर आपको उसमे 3 नंबर पे एक एड्स होगा जिसका नाम होगा पुश नोटिफिकेशन उसपे आपको क्लिक करना है फिर नीचे गेट कोड पे क्लिक करना है फिर आपको कोड को कॉपी करें है फिर आपको ब्लॉगर के साइट पे आ कर एचटीएमएल में जाना है फिर आपको उसमे कहीं भी क्लिक कर के आपने कंप्यूटर के कीबोर्ड में दबाना है Control + F आप जैसी ही ये केय दबाएंगे फिर आपके सामने एक सर्च बॉक्स ओपन हो जाएगा उसमे आपको सर्च करना है।

एड्स फिर एड्स का लाइन शो होगा वहा के आपको डाल देना है जो एड्स कोड को आप कॉपी किए थे। तो आपके वेबसाइट पे एड्स आने लगेगा।

 

इस तरह से आपको और डायरेक्ट लिंक एड्स को कॉपी कर के Blogger Gtml के अंदर जा कर एड्स के पास आपको डाल देना है जिससे आपके साइट पर एड्स  आना शुरू हो जाएगा फिर आपको वेबसाइट को व्यू कर देख लेना है और आपको वॉट्सएप फेसबुक के सारे कर देना है।

 

 

How To Create Navratri Pooja Wish Site ?

 

·        Pahle Aapko Blogger Pe Website Banana Hoga !

·        Free Domain Ko Register Karna Hoga

·        Custum Domain Ko Connect Karna Hoga

·        Ads Ke Liye Aapko AdSense Me Aprrove Karna Hoga

·        Navratri Script Ko Download Karna Hoga

·        Navratri Script Ko Download Kar Ke Blogger Ke HTML Me Paste Karna Hoga

·        Ads Ka Code Dalna Hoga Aapne Site Or !

 

TO Ham Aasha Karte Hai Dosto Aapko Is Post Se Thodi Bahut Jankari Jarur Mili Hogi Agar Aapko Aachha Lage To Dosto Sabhi Me Share Jarur Kare !!

 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url