google adsense vignette ads desktop mode enable 2020

 सो है दोस्तो आप सभी कैस है। आज मैं आप लोगो की अबातने वहा हूं कि Google AdSense  में दो नई Update आईं हैं। जो आपको जानना बहुत जरूरी है। 

google adsense vignette ads desktop mode enable


google adsense vignette ads desktop mode enable


तो दोस्तो आपके पास अगर Google AdSense का Account है तो आपके पास मैसेज जरूर आया होगा। 


1. Viggnet ads will start appearing on Wider screen. Sach as Desktop, After 3rd November 


2. और दूसरा आपके पास Email भी जरूर आय होगा। 


 1 . तो दोस्तो सबसे पहले में आपको Viggnet एड्स के बारे में बता देता हूं। तो दोस्तो आप पहले किसी भी वेबसाइट को मोबाइल में ओपन करते थे और आप किसी भी पेज पर जाने के लिए क्लिक करते थे।  तो आपको Full Screen का Ads शो होता होगा। 


तो ये सिर्फ पहले मोबाइल में ही काम कर रहा था जब आप किसी भी Website पर जाते थे और किसी दूसरे पेज पर जाने के लिए Click करते थे तो आपके सामने Full Screen का Ads शो होता होगा। लेकिन अब Google AdSense ने अनाउंस किया है कि अब ये Desktop में भी शो करेगा। 


दोस्तो आप अब किसी भी Website को Desktop में ओपन करेंगे तो आपके सामने अब Full Screen Ads शो उसमे भी होगा। जो कि पहले आप नहीं देख पा रहे होंगे। 



तो आप सोच रहे होंगे कि इसे हम कैसे इस्तेमाल कर सकते है। तो आइए जानते है कि आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते है। 


 • अगर आप Google Auto Ads को इस्तेमाल करते है तो आपके लिए काफी आसान है इसको इस्तेमाल करना। 


तो आइए जानते है कि आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है। 


• सबसे पहले आपको Google Adsens के Account में जाना है। फिर आपको Left Side में Site का Option है। उसमे आपको Overview पर आपको क्लिक करना है। 

google adsense vignette ads desktop mode enable


• फिर आपको ऊपर दिखाई देगा। माइ साइट आपके जितने भी साइट गूगल एडसेंस से Approvd हो चुका है। वो सभी साइट आपको वहा दिख जाएगा। 

• उसमे आपको जिस भी वेबसाइट पर Viggnet एड्स को शो करना चाहते है। उसके वेबसाइट के राईट साइट में आपको देखना है। कि आपको एक पेंसिल का ऑप्शन दिखेगा। जो कि एडिट का बटन होगा। 

• उस पर आपको क्लिक क्लिक करना है। 

• फिर आपको राईट साइट में देखना है ऑटो एडस का ऑप्शन दिखेगा। उसमे आपको जाना है। फिर आप नीचे देखेंगे आपको Viggnet एड्स का ऑप्शन उसको आपको ओपन कर देना है। 

google adsense vignette ads desktop mode enable


• फिर ओं करने के बाद आपको अप्लाई पे क्लिक कर देना है। फिर आपके वेबसाइट पर डेस्कटॉप में भी फुल स्क्रीन एड्स शो होना सुरु हो जाएगा। 


ये सभी Progress रहा कि आप अपने वेबसाइट में Viggnet Ads को कैसे Show करा सकते है। जो कि Desktop Mode भी दिखेगा। अब जानते है कि गूगल एडसेंस के तरफ से दूसरा क्या News है जो आपके Email पर भी आया होगा। 


2. तो दोस्तो दूसरा जो Google AdSense का न्यूज है वो है कि Google AdSense में New Virsion आने वाला है। जो कि 1 दिसम्बर से आपको दिखाना सुरु हो जाएगा। अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें क्या क्या चंगे होगा। तो आइए जानते है कि आपको Google AdSense के New Virsion में क्या Change मिलेगा। 


तो दोस्तो गूगल एडसेंस का अब कहना की आप पहले जो गूगल Adsens के अकाउंट में आप एड्स मोब के Earning देखते थे, और यूट्यूब के अर्निंग को देखते थे , और वेबसाइट के Earning को देखते थे उसमे आपको चंगे कर दिया जाएगा। 


• अगर आपको यूट्यूब के Earning को देखना है तो आपको यूट्यूब के स्टूडियो में जाना है, फिर आपको एनालिटिक्स में जाना है। फिर आप रेवनुए पर क्लिक कर के आप अपने यूट्यूब के Earning को देख सकते है। जो कि अब गूगल एडसेंस से इसको हटा दिया जाएगा। 


• अगर आप Ads Mob का Earning आप देखना चाहते है तो आपको एड मोब के देस्कबॉर्ड में जाए आप वहा एड मोब का Earning की देख पाएंगे। जैसे कि आप गूगल एडसेंस में आपने Earning की देख सकते है। ठीक आप वैसे ही देख पाएंगे। 


तो दोस्तो जो न्यूज गूगल Adsens के तरफ से आई है उसके कहने का मतलब ये है कि आप अब Google AdSense में सिर्फ Website का ही Earning की देख सकते है। Ad Mob, और यूट्यूब Earning को नहीं देख पाएंगे। 



तो दोस्तो यही न्यूज है को आपको Google Adsens के तरफ से आए है। तो दोस्तो आपको यह जानकारी कैसा लगा हमें आप कॉमेंट कर के जरूर बताइए। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url