google adsense approval trick 2021

 आज के इस Post में आप सभी जानते कि आप लोग आपने Blog के लिए कैसे google adsense का Approvd ले सकते है। 


google adsense approval trick



google adsense approval trick - आप सभी लोग आपने Blog पर काफी ज्यादा मेहनत करते है। ताकि आप लोग एक दिन काफी बेहतर Blog बन सके। और आप लोगो को पता है अगर आप लोग Blog को बनाते है। और आप लोगो को Blog पर Adsens का Approvd ना मिले तो आपका Blogger बनने का सपना टूट जाता है।


क्योंकि आज कल  Blog इस लिए बनाते है। जिससे आप लोगो थोड़ा बहुत कमाई कर सके और आप लोगो को पता है कि अगर आप लोग Blog बनाते है उसपे Google AdSense का Approvd नहीं मिलता है तो आप लोग सही से कमाई नहीं कर सकते है। 



तो दोस्तो अगर आप लोग Blog पर काम करना सुरु किए है। या आप पहले से कर रहे है और आपको Google AdSense का Approvd नहीं मिल रहा है। तो आप इन बातो को ध्यान रख के पूरा करे आपको जरुर AdSense का Approvd मिल जाएगा। 


तो आइए जानते है कि आप लोग आपने ब्लॉग के लिए कैसे Google AdSense का Approvd ले सकते है। 


तो दोस्तो आपको गूगल एडसेंस का Approvd लेने के लिए किन किन बातों का ध्यान रखना है ये जानते है। 


     • तक दोस्तो आपको सबसे पहले आपको Top Lebal Domain को लेना होगा। 


अब आप सोच रहे होंगे कि ये Top Lebal Domain क्या होता है। तो दोस्तो आपको हम बता की आप जब डोमेन को खरीदते है तो आपको ( .Com, .in, .net, .Org, .xyz इन सभी डोमेन में से खरीदना चाहिए। क्योंकि आप टॉप लेबल डोमेन को नहीं खरीदते है तो आपको एडसेंस का Approvd नहीं मिलेगा। क्योंकि Top Lebal Domain को ही Google AdSense का Approvd देता है। 



     • अगर आपके पास थोड़ा बहुत पैसा है तो आप WordPress पर आपने ब्लॉग को बनाए क्योंकि WordPress पर जो साइट बनता है। वो जल्दी रैंक करता है ,इस लिए उस पर आपको जल्दी एडसेंस का Approvd मिल जाएगा। 


     • अगर आपके पास उतना पैसा नहीं है तो आप Blogger पर ही ब्लॉग को बनाइए  और ज्यादा से ज्यादा मेहनत कीजिए। जिससे आपका Blog काफी बेहतर हो। 



    • आप आपने Blog पर जो भी Artical को पोस्ट करे वो एक दम यूनिक होना चाहिए। क्योंकि जब यूनिक आर्टिकल नहीं होगा। तो आपको गूगल Adsens का Approvd नहीं देगा। 


तो आपको कहीं से भी कंटेंट को कॉपी कर के आपने ब्लॉग पर आर्टिकल को पोस्ट नहीं करना है। इससे आपको बहुत नुकसान ही सकते है। सबसे आपके तो आपको गूगल एडसेंस का Approvd नहीं मिलेगा। और फिर आपका ब्लॉग भी गूगल में सही से रैंक नहीं करेगा। तो आप कोशिश करें कि आपने से ही ब्लॉग कि लिखे जो एक दम यूनिक ही। 


अगर आपको यूनिक Artical लिखने नहीं आता है तो आपको आपने टाईप के Blog पर जाना है फिर आपको देखना है कि वो लोग कैसे लिखे है Artical की तो आपको उससे बेहतर Artical लिखने का कोशिश करना है। क्योंकि आप जितना बेहतर Artical को लिखेंगे उतना ही आपको जल्दी Adsens का Approvd मिलेगा। तो आपको किसी दूसरे के Blog के Artical की Copy नहीं करना है। आपको वहा से Ideas ले सकते है कि आप किस तरह से Blog Post को लिख सकते है। 


और आपको आपने ब्लॉग पर काम से कम 20 - 30 आर्टिकल को लिखना है जो 1000 - 1500 वर्ड का होना चाहिए। आपको कम से काम इतना आर्टिकल को लिखना है। जो आपको पूरा यूनिक आर्टिकल को लिखेंगे। 



ये सभी चीजों को करने के बाद आपको Pravicy Policy, Contact Us, About Us, Disclaimer इन सभी का पेज बनना है 


google adsense approval trick


आपके Blog पर ये सभी पेज का होना बहुत जरूरी है। अगर आप इन सभी पेज कि नहीं बनाते है तक आपको गूगल Adsens का Approvd नहीं मिल सकता है। 


अगर आप ये नहीं जानते है कि Pravicy Policy, Contact Us, About Us, Disclaimer  ये क्या होता है। तो आइए जानते है। ये सब क्या होता है। 


1. तो दोस्तो आपको About us में आपने ब्लॉग के बारे में बताना है, की आप ब्लॉग को किस लिए बनाते है। और आप यहां क्या जानकारी देना चाहते है। जिससे आपके ब्लॉग पर लोग आएंगे तो समझ जाएंगे कि हम यहां से क्या जानकारी को प्राप्त कर सकते है। तो आपको About Us पेज को भी बना लेना है। 


अब बात रही कि आपको Contact Us क्यों बनना चाहिए?


2. तो दोस्तो Contact Us इस लिए बनना चाहिए कि आपके ब्लॉग पर अगर कोई आता है। और आपसे कॉन्टैक्ट करना हो तो आपसे आसानी से कर सके। इसी लिए आपको कॉन्टैक्ट पेज को भी आपको बना लेना है। 


3. अब बात रही कि Pravicy Policy क्यों बनना चाहिए ?


तो दोस्तो आपको इसमें आपने Blog के Policy के बारे में बताना होता है। तो आपको Pravicy Policy पेज को भी बना कना है। 

google adsense approval trick


ये सभी पेज को बनाने के बाद आपको आपने ब्लॉग पर अच्छे थीम को लगाना चाहिए। आपको फास्ट और फ्रेस थीम का इस्तेमाल करना है। जिससे आपको एडसेंस का Approvd जल्दी मिल जाएगा। 



तो दोस्तो आपको इतना सभी को पूरा कर लेना है। आपको एडसेंस का Approvd मिलने का चांस ज्यादा रहेगा। 


हम आशा करते है दोस्तो आपको यह पोस्ट से थोड़ा बहुत जानकारी जरूर मिला होगा। अगर आपको यह पोस्ट हेलफुल लगे तो आपने दोस्तो में शेयर जरुर करे जिसको एडसेंस का Approvd लेने में प्रॉब्लम हो। धन्यवाद्


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url