sandesh app govt of india download 2021

 सो हे दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जाने वाले हैं कि आप लोग Sandesh Application को कैसे Download कर सकते हैं और उसको कैसे पूरे डिटेल में कैसे चला सकते हैं इसके बारे में आप जाने वाले हैं


sandesh app govt of india download 2021



sandesh app govt of india download 2021



सबसे पहले आपके मन में एक सवाल होगा कि यह Sandesh Application है क्या ?


तुझे तो हम आपको बता दें कि आपको कुछ दिन पहले ही पता होगा कि Whatsapp से एक नोटिफिकेशन आया था जिसमें आपको दिखाया गया था कि अगर आप Whatsapp चलाना चाहते हैं तो आपको एफर्मेशन देना पड़ेगा क्योंकि आप के डाटा को फेसबुक पर साथ शेयर किया जाएगा अगर आप उसको Allow नहीं करते हैं तो आप Whatsapp पर नहीं चला सकते हैं। 


तो इस पर बहुत लोग हम रहे थे और बहुत ही से बातें बन्नी और सुप्रीम कोर्ट भी इसको रोकने का आदेश दिया था लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुआ इसीलिए हमारे गवर्नमेंट ने Sandesh Application को बनाने का निर्णय लिया था कुछ दिन जो पहले जो कि अभी कंप्लीट हो चुका है और इस Application को लॉन्च भी कर दिया गया है। 


यह Application काफी सिक्योर और अच्छा है इसका डाटा आपको कहीं बिल्ली कि नहीं किया जाएगा क्योंकि यह आप इंडियन गवर्नमेंट का बनाया हुआ Application है जो कि आपको इसको यूज़ करते हैं तो आपको कोई भी प्रॉब्लम हो का सामना नहीं करना पड़ेगा इसमें आप के डाटा को कहीं भी शेयर नहीं किया जाएगा इस Application से आप आसानी से चैटिंग कर सकते हैं वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं और ऑडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। 


इस Application को अभी एंड्राइड वर्जन और आईओएस वर्जन में रिलीज कर दिया गया है जिसको आपको आसानी से Download करके इसको इस्तेमाल कर सकते हैं। 


इस Application को तो अभी प्ले स्टोर पर लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन इसके ऑफिसर वेबसाइट से आप जाकर आसानी से इस Application को Download कर सकते हैं तो आई एम जानता है कि इस Application को Download करने से लेकर बनाने तक आप कैसे आसानी से इसको इस्तेमाल कर सकते हैं। 


Read article


Sandesh Application में क्या-क्या फीचर दिया गया है ?


आपको बता दें दोस्तों Sandesh Application में आपको सिम जितना भी Whatsapp में फीचर को दिया गया था उतना ही फीचर इसमें भी आपको दिया गया है


जैसे कि आप यहां से फोटो भेज सकते हैं या डायरेक्ट के अंदर के लिए कभी फोटो तो भेज सकते हैं यह म्यूजिक के भेज सकते हैं आप सॉन्ग को किसी को ऑडियो को भेज सकते हैं या आप वीडियो भेज सकते हैं आप जैसे ही डॉक्यूमेंट फाइल को भी भेज सकते हैं जो आप Whatsapp में भेज सकते हैं वह एक Sandesh Application में भी आप भेज सकते हैं। 


इस Application को अगर आप Download करना चाहते हैं तो हम आपको डायरेक्ट लिंक नीचे दे दे रहे हैं वहां पर आप लोग Click Here पर क्लिक करके आप लोग आसानी से जाकर इस Application को Download कर सकते हैं। 



अगर आप एंड्रॉयड यूजर है तो आपको वहां पर एंड्राइड यूज़र वाला Application को Download कर लेना है अगर आप आईफोन यूजर है तो आईफोन आप यूजर Sandesh Application को Download कर लेना है। 


  • तो Download करने के बाद आपको उस सिंपल Sandesh Application को इंस्टॉल कर लेना है इंस्टॉल करने के बाद आपको उसको ओपन करना है। 

  • जैसा कि आप ओपन करके तो आपसे वहां पर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी मैंने जाएगा तो आपको मोबाइल नंबर पर क्लिक करना है और आपको उसमें मोबाइल नंबर को ऐड करना है फिर आपको ऊपर के साइड में गेट ओटीपी पर क्लिक करना है। 

  • फिर आपके मोबाइल पर ओटीपी को सेंड किया जाएगा। तो आपको उस ओपीटीपी को डाल कर नेक्स्ट पर क्लिक करना है। 

  • फिर आपको वहां पर अपना नाम डालने को बोला जाएगा तो आपको वहां पर अपना नाम डालना है। फिर आपको मैक्स पर क्लिक करना है फिर आपसे आपका जेंडर कुछ आ जाएगा तो आपको जनरल डाल देना है कि आप क्या जानना है फिर आपको नेक्स्ट पर क्लिक करना है। 

  • फिर आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप प्रोफाइल पिक्चर को लगाना चाहते हैं तो आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर को लगा सकते हैं कि आप मुझे एस्केप का ऑप्शन दिया जाएगा आपको एस्केप भी करके आगे जा सकते हैं। 

  • फिर आप चाहें तो अपनी लोकेशन को भी उसमें ओपन कर सकते हैं जहां पर आपको लोकेशन ऐड हो जाएगा या आप चाहे तो एस्केप करके आगे बढ़ सकते हैं। 

फिर आपको एक ऑप्शन मिलेगा जहां पर SYNC का ऑप्शन होगा वहां पर आप जैसे ही क्लिक करेंगे तो आपके मोबाइल में जितने भी कंटेंट होंगे अगर वह Sandesh Application का कोई भी विचार होगा तो आपको बस में कांटेक्ट लिस्ट में आ जाएगा जिससे आप डायरेक्ट Sandesh Application से बात कर सकते हैं। 



Full Application Detail 


Name                Sandesh App

Virsion               v2.0.5

Size                  Android ( 28mb ) IOS ( 62 mb )

Devloped          GIMS

Pakeg Name     in.nic.gimkerela

Price                  Free

Required Adr.    5.0 And Up 



Semple Picture







Download Apk





Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url